LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत अन्य कई शहरों में कई कार्यक्रम होंगे आयोजित : योगी आदित्यनाथ

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्र के प्रति समपर्ण भाव को धारण करने की शपथ लेने की अपील की. उन्होंने इस मौके पर कहा कि, देश की स्वाधीनता के लिए अपने प्राण देने वाले तमाम बलिदानियों की स्मृतियों को संजोने का पर्व है.

सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, आजादी का अमृत महोत्सव पर प्रधानमंत्री द्वारा सुजाए गये पंच सूत्रों का पालन करते हुए स्वाधीनता सेनानियों के अमर बलिदान से प्रेरणा लेकर आत्म निर्भर भारत के सपने को साकार करने में लगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि, मां भारती की स्वतंत्रता के लिए गांव, नगर हर जगह अंग्रेजों की प्रतिकार किया गया. उन्होंने कहा कि, अपनी वीरता से सभी को चकित करने वाले क्रांतिकारियों को नमन कर आजादी का अमृत महोत्सव को सार्थकता प्रदान करें

आजादी का अमृत महोत्सव’ पर आदरणीय प्रधानमंत्री जी द्वारा सुझाए गए पंच-सूत्रों का पालन करते हुए हम सभी स्वाधीनता सेनानियों के अमर बलिदान से प्रेरणा लेकर नए विचारों व नए संकल्पों के साथ ‘आत्मनिर्भर भारत’ के स्वप्न को साकार करने हेतु कटिबद्ध हों.

गौरतलब है कि, देश आज अपनी स्वाधीनता की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है. इस मौके पर प्रदेश के राजधानी लखनऊ समेत अन्य कई शहरों में कई कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे.

Related Articles

Back to top button