LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में सोमवार यानि आज से केंद्रीय मंत्रियों की शुरू हो रही आशीर्वाद यात्रा

मध्य प्रदेश में सोमवार से केंद्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्रा शुरू हो रही है. केंद्रीय राज्य मंत्री एसपीएस बघेल दतिया से आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे. केंद्र और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की

जानकारी विभिन्न आयोजनों के माध्यम से केंद्रीय मंत्री जनता तक पहुंचाएंगे. सभी मंत्रियों को अलग-अलग ज़िलों की जिम्मेदारी दी गई है. ज्योतिरादित्य सिंधिया 17 अगस्त को देवास से आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे.

वहीं, केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक 19 अगस्त को ग्वालियर से अपनी आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करेंगे. दतिया से शुरू हो रही आशीर्वाद यात्रा में शामिल होने के लिए केन्द्रीय मंत्री एसपीएस बघेल सुबह 11:30 बजे दिल्ली से दतिया पहुंचेंगे.

दोपहर 12 बजे माता पीतांबरा के दर्शन करने के बाद आशीर्वाद यात्रा प्रारंभ होगी. यहां से वह दोपहर 12:50 पर गहोई वाटिका में आमसभा, पत्रकारों से चर्चा एवं कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगे. इसके बाद आशीर्वाद यात्रा झांसी चुंगी होते हुए बड़ौनी तिराहा, सोनागिरि चौराहा और सीतापुर से गोराघाट पहुंचेगी.

इसी दिन उनकी आशीर्वाद यात्रा ग्वालियर जिले के डबरा में दोपहर 1:30 बजे प्रवेश करेगी. डबरा से होते हुए यात्रा का शाम 4 बजे मालवा कॉलेज तिराहे से ग्वालियर में प्रवेश होगा. इसके बाद शाम 4 बजे से रात्रि 10:45 बजे तक ग्वालियर में आशीर्वाद यात्रा के कई आयोजन किए जाएंगे.

इस दौरान केन्द्रीय मंत्री श्री बघेल देवी अहिल्याबाई होल्कर द्वार का लोकार्पण करेंगे. इसी के साथ वरिष्ठ कार्यकर्ताओं एवं पत्रकारों से चर्चा भी की जाएगी. रात 10:45 बजे मोर बाजार स्थित झूलेलाल मंदिर पर यात्रा का समापन होगा. अगले दिन आशीर्वाद यात्रा ग्वालियर से मुरैना के लिए प्रस्थान करेगी.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य अपनी आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत देवास से 17 अगस्त को करेंगे. वह इस यात्रा में शामिल होने के लिए सुबह पौने दस बजे इंदौर पहुंचेंगे. इसके बाद वे देवास जाएंगे. इसी दिन यात्रा शाजापुर पहुंच जाएगी.

18 अगस्त को यात्रा खरगोन जिले में पहुंचेगी जहां रावेरखेड़ी में बाजीराव पेशवा के समाधि स्थल पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के साथ आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे. 19 अगस्त को सिंधिया की आशीर्वाद यात्रा इंदौर पहुंचेगी.

केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र खटीक की आशीर्वाद यात्रा 19 अगस्त को ग्वालियर से शुरू होगी. 20 अगस्त को डॉ. वीरेंद्र खटीक भोपाल में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

उनके इन कार्यक्रमों में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा भी शामिल होंगे. उनकी आशीर्वाद यात्रा 21 अगस्त को विदिशा एवं सागर जिलों में पहुंचेगी. 23 अगस्त को जबलपुर और 24 अगस्त को दमोह और टीकमगढ़ जिलों में पहुंचेगी.

Related Articles

Back to top button