LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला एक बार फिर चलेगा वैक्सीनेशन का महा-अभियान

मध्य प्रदेश में फिर वैक्सीनेशन का महा-अभियान चलाया जाएगा. सरकार 25-26 अगस्त को यह महा-अभियान छेड़ेगी. इस अभियान में सरकार दो दिनों कम से कम 20 लाख लोगो को वैक्सीन लगाएगी.

जिसने वैक्सीन नहीं लगवाई है वह महा-अभियान के तहत आसानी से वैक्सीनेशन करा सकता है. सरकार हर स्तर पर वैक्सीन सेंटर बनाकर सभी को टीके लगाएगी.

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि इस महीने प्रदेश में फिर दो दिन वैक्सीनेशन महा-अभियान चलाया जाएगा. ये अभियान 25 और 26 अगस्त को चलाया जाएगा. सराकर ने इस महा-अभियान का एक का टारगेट 10 लाख रखा है.

गौरतलब है कि इससे पहले सरकार ने महा-अभियान चलाकर 17 लाख और दस लाख वैक्सीन लगाने का टारगेट पूरा किया था. अब फिर से सरकार की कोशिश है कि 2 दिन तक चलने वाले महा अभियान में इस आंकड़े को भी पार किया जा सके.

प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामले पर विश्वास सारंग ने कहा कि सरकार कोरोना के मामलों पर नजर रखे हुए है.स्वास्थ्य विभाग रोज 75 हजार सैंपल टेस्टिंग के लिए ले रहा है. लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाई जा रही है.

सारंग ने सभी लोगों से कोरोना का प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में तीसरी लहर की तैयारियां चल रही हैं. किसी तरह की स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी नहीं है.

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर कहा कि वाजपेयी ने देश की राजनीति को नया आयाम दिया. अपनी कार्यशैली से दुनिया में भारत का नाम ऊचां उठाया.

परमाणु परीक्षण के साथ देश की शक्ति बढ़ाई. बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा पर कांग्रेस के सवाल उठाने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को ऐसे कार्यक्रम में पॉजिटिव कुछ नहीं दिखेगा.

वो नकारात्मक देखते हैं. कांग्रेस के नेता ऐशो आराम के लिए नेता बनते हैं. बीजेपी के नेता जनता का विकास करने के लिए नेता बनते हैं. कांग्रेस का कोई नेता जनता के बीच में नहीं जाता.

बीजेपी मुख्यालय पर तिरंगे और पार्टी के झंडे को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद मीडिया में बने रहने के लिए मौन कर रहे हैं. आरिफ मसूद फोटो छप जाने की राजनीति कर रहे हैं.

उन्हें देश के मान-सम्मान से कुछ लेना-देना नहीं है. जबलपुर डीन के इस्तीफे पर सारंग ने कहा कि हमने पहले ही बोल दिया था कि जो गड़बड़ी करेगा उसको बख्शा नहीं जाएगा.

Related Articles

Back to top button