देश

पत्नी की हत्या के आरोप में जेल में बंद सुहैब इलयासी हुआ बरी

इंडियाज मोस्ट वांटेड के एंकर सुहैब इलयासी को दिल्ली हाईकोर्ट ने उसकी पत्नी की हत्या के आरोप से बरी कर दिया है। इलयासी को दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने उसकी पत्नी पत्नी अंजू इलियासी की हत्या के आरोप में उम्रकैद की सजा सुनाई थी। हालांकि, जानकारों ने पहले ही कहा था कि सुहैब इलियासी को उम्रकैद की सजा हो सकती है, ऐसे में जांच एजेंसियों के लिए इसे एक झटका माना जा रहा है।

ज्ञात हो कि टीवी क्राइम शो इंडियाज मोस्ट वांटेड से प्रसिद्धी पाने वाले सुहैब इलियासी की पत्नी अंजू इलियासी की वर्ष 2000 में चाकू लगने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। पांडव नगर थाना पुलिस ने अंजू के परिजनों की शिकायत पर सुहैब के खिलाफ दहेज प्रताड़ना एवं दहेज हत्या का मामला दर्ज किया था। लंबी कानूनी प्रक्रिया के बाद कड़कड़डूमा कोर्ट ने दिसंबर, 2017 को इस मामले में उसे उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

पत्नी अंजू की हत्या में उम्रकैद की सजा पाने वाले India’s most wanted फेम सुहैब इलियाबी 90 के दशक में टेलीविजन की बड़ी हस्तियों में शुमार थे। निजी टेलीविजन चैनल पर प्रसारित होने वाले अपराध आधारित प्रोग्राम को देखने के लिए लोग शाम का समय विशेष से रूप से निकालते थे।

बता दें कि India’s most wanted अपनी तरह का पहला ऐसा शो था जो एंटी क्राइम एक्टीविजम पर आधारित था। इस शो में कुख्यात अपराधियों से जुड़ी इतनी गहन और डिटेल जानकारी होती थी कि पुलिस महकमा भी हैरान रह गया था।

Related Articles

Back to top button