LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशसाहित्य

उत्तर प्रदेश : अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड किया जारी

यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. अभ्यर्थी यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर विजिट करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि 24 अगस्त को होने वाली यह परीक्षा दो शिफ्टों में होगी. पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. इस बार यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा के लिए 20,73,540 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था.

गौरतलब है कि इस भर्ती परीक्षा के जरिए यूपी सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े ग्रुप सी स्तर के करीब 35 हजार पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. यूपीएसएसएससी ने पीईटी परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 2254 परीक्षा सेंटर बनाए हैं.

अभ्यर्थी इस डायरेक्टर लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. खास बात यह है कि अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र लोड करने में किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए 10 सर्वर से आयोग की साइट को जोड़ा गया है. इसके साथ ही विशेषज्ञों की एक टीम लगाई गई है, जिससे अभ्यर्थियों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो.

यूपीएसएसएससी ने पीईटी परीक्षा के द्वारा चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की नियुक्ति लेखपाल के 7882, बेसिक शिक्षा के 1055, माध्यमिक शिक्षा के 500, विभिन्न विभागों में लिपिक के 7000, लेखा परीक्षक के 1303, ग्राम्य विकास के 1658, परिवार कल्याण के 9222, बाल विकास पुष्टाहार के 3448 और नगर निकाय के 383 पदों पर होगी.

सबसे पहले पीईटी परीक्षा होगी और इसके बाद खाली पदों के लिए आयोग आवेदन पत्र आमंत्रित करेगा. पीईटी स्कोर के आधार पर अलग-अलग भर्तियों में अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा/स्किल टेस्ट/शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा.

इस परीक्षा में सफल होने वालों का चयन किया जाएगा. खास बात यह है कि अगर कोई अभ्यर्थी पीईटी में नहीं बैठता है तो वह आयोग की भविष्य में निकलने वाली भर्तियों की परीक्षाओं की मुख्य परीक्षा में नहीं बैठ सकता है.

Related Articles

Back to top button