LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदिल्ली एनसीआरदेश

उत्तराखंड : यशपाल आर्य ने अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना

उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) भी अपना दम दिखा रही है. इसी हफ्ते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजधानी देहरादून आए थे.

केजरीवाल ने ये कहा था कि प्रदेश को हिंदुओं की ‘आध्यात्मिक राजधानी’ बनाया जाएगा. अब केजरीवाल के बयान पर सियासत तेज हो गई है. सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है.

कैबिनेट मंत्री व नैनीताल जिला प्रभारी यशपाल आर्य ने पलटवार करते हुए कहा की उत्तराखंड पहले से ही आध्यात्मिक प्रदेश रहा है. लाखों लोग यहां पर पूजा-अर्चना के लिए आते हैं.

यशपाल ने कहा कि उत्तराखंड प्रदेश पहले से ही आध्यात्मिक केंद्र रहा है. तो ऐसे में अरविंद केजरीवाल यहां की जनता को गुमराह करने का काम ना करें.

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को घोषणा की कि फौजी पृष्ठभूमि के कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. उन्होंने कहा था कि कोठियाल के नेतृत्व में प्रदेश को हिंदुओं की ‘आध्यात्मिक राजधानी’ बनाया जाएगा.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में कर्नल (सेवानिवृत्त) कोठियाल का नाम घोषित करने के बाद केजरीवाल ने देहरादून शहर के बीचोंबीच एक रोडशो किया.

केजरीवाल ने कर्नल कोठियाल और आप के प्रदेश अध्यक्ष एस एस कलेर के साथ यहां शहर के व्यस्ततम घंटाघर चौक से लेकर दिलाराम चौक तक रोडशो किया और जनता का अभिवादन किया.

उन्होंने कहा कि ‘देवभूमि’ उत्तराखंड में बहुत सारे हिंदु देवी-देवताओं के वास के कारण यहां देश-विदेश से श्रद्धालु आते हैं. उन्होंने कहा कि कर्नल कोठियाल के साथ मिलकर उत्तराखंड को पूरी दुनिया के हिंदुओं के लिए ‘आध्यात्मिक राजधानी’ बनाया जाएगा.

Related Articles

Back to top button