LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

लखनऊ : ई- बसों के यात्रियों को सस्ता किराया वाली ई-बसें आई रास

हमेशा बीस से पचीस फीसद लोड फैक्टर या आय लाने वाली ई- बसों के यात्रियों को सस्ता किराया वाली ई-बसें रास आने लगी हैं। मात्र दो दिनों में 58 प्रतिशत से अधिक लोड फैक्टर पर बसें चल रही हैं। नगर बस अधिकारी आए परिणामों से उत्साहित हैं। आने वाली नई इलेक्ट्रिक बसों का संचालन और बेहतर रहने की उम्मीद है।

सिटी बस अधिकारियों के मुताबिक, अधिकतम रोज ई-बसों से 30 से 35 हजार की आय आती थी लेकिन, मात्र दो दिनों में इन बसों ने एक लाख से ऊपर की आय जमा करायी है। यह आने वाली आय से बहुत ज्यादा है। साथ ही इलेक्ट्रिक नगर बसों के भविष्य के लिए बेहद सुखद है।

शहर में फिलहाल 40 ई- बसें चल रही हैं। तीन नए रूट इसमें शामिल किए गए हैं। इनमें दुबग्गा से मोहनलालगंज, दुबग्गा से माल और दुबग्गा से देवा प्रमुख रूप से हैं। मोहनलालगंज रूट पर 16 बसों को लगाया गया है।

इसे यात्रियों ने खूब सराहा। एसी और सस्ता किराया होने के कारण यात्रियों ने अन्य साधनों की अपेक्षा तरजीह दी। इसी के चलते ई-बसों का पहली बार लोउ फैक्टर बीस से बढ़कर 58 प्रतिशत का आंकड़ा पार कर गई।

सिटी बस के एमडी पल्लव बोस ने बताया कि बालू की बोरियां लेकर नगर की सड़कों पर दौड़ रही इलेक्ट्रिक बसों का ट्रायल रन हफ्तेभर में पूरा हो जाएगा। बनाई गई समिति इस पर अपनी रिपोर्ट भेजेगी। रिपोर्ट ओके होने के बाद आने वाली बसों के संचालन पर निर्णय लिया जाएगा।

सिटी बस के प्रबंध निदेशक बोस के मुताबिक, रिपोर्ट पर मंजूरी होने के बाद सौ वातानुकूलित ई-बसों के आने का क्रमवार सिलसिला शुरू कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button