LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में महिला से कथित तौर पर रेप का मामला

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में एक चलती कार में दो लोगों ने एक महिला से कथित तौर पर रेप किया है. आज यानी गुरुवार को दिल्‍ली पुलिस इस मामले में जानकारी दी है.

पुलिस ने बताया कि पीड़िता को आरोपी नौकरी देने के नाम पर शहर लेकर आए थे. इस मामले में दिल्‍ली पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. ये दोनों दिल्‍ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर के रहने वाले हैं.

दिल्‍ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि महिला ने 16 अगस्त को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि पीड़िता का बयान दर्ज कर चिकित्सकीय जांच कराई गई. वहीं, उससे बातचीत की गई और परामर्श दिया गया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला की शिकायत और उसकी चिकित्सकीय जांच रिपोर्ट के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376-डी (सामूहिक दुष्कर्म) और 506 (आपराधिक धौंस-धमकी) का मामला दर्ज कर लिया गया. वहीं, दिल्‍ली पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

इससे पहले दिल्‍ली के कैंट इलाके में नाबालिग दलित बच्‍ची के साथ रेप और हत्‍या की घटना हुई थी. इस मामले में दिल्‍ली पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, इस मामले की जांच दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही है.

सूत्रों की मानें तो चारों आरोपियों के खिलाफ जल्द ही दिल्ली पुलिस चार्जशीट दाखिल करेगी. वहीं, चारों आरोपियों में से किसी को भी क्राइम ब्रांच की SIT ने क्लीनचिट नहीं दी है.

जांच टीम के पास बिना पॉलीग्राफ टेस्ट के चारों को चार्जशीट करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं. मुख्य आरोपितों ने एसआईटी टीम को गुमराह करने का प्रयास किया था. जांच में यह भी सामने आया कि पुजारी अश्लील फिल्में देखता था और मृतक लड़की से मालिश करवाता था.

Related Articles

Back to top button