LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार : वैंकटेश नाथ ठाकुरबाड़ी मंदिर की सम्पत्ति पर हुआ बड़ा विवाद

बाढ़ अनुमंडल के बख्तियारपुर में बने श्री वैंकटेश नाथ ठाकुरबाड़ी मंदिर की सम्पत्ति और जमीन पर दावा को ले कर विवाद बढ़ गया है. मंदिर के पुजारी और सचिव में विवाद होने से मंदिर का विकास कार्य अवरुद्ध हो गया है.

पुजारी दिनकर दस त्यागी पर जमीन की जमाबंदी अपने नाम से करवाने का आरोप है, जिसकी सूचना सचिव ने बिहार राज्य धार्मिक न्यास पर्षद को देते हुए रद्द करने की मांग की गई है.

वहीं, मंदिर के पुजारी ने सचिव पर मंदिर में बने अतिथि गृह को अपने नाम से रजिस्ट्री करवाने का आरोप लगाया है. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बख्तियारपुर आवास के पीछे बने इस वेंकटेश मंदिर का उद्घाटन 30 नवंबर 2020 को मुख्यमंत्री ने स्वयं किया था.

विवाद के बारे में मंदिर के पुजारी बताते हैं कि 1997 से इस मंदिर के सेवा करते आ रहे हैं मंदिर के फाउंडर मेंबर जनार्दन शर्मा की मानें तो धार्मिक न्यास पर्षद ने 10 सदस्यों की एक टीम भी गठित की है जिसके अध्यक्ष अनुमंडलाधिकारी हैं. पर मंदिर के पुजारी इस बात को मानने को तैयार नहीं है, और मामले को थाना तक ले गए हैं.

इस भव्य मंदिर पर अपने प्रभुत्व की लड़ाई को ले कर उपाध्यक्ष और सचिव एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते आ रहे हैं. अब इंतजार है इस हाई प्रोफाइल मामले में तीन महीने बाद एसडीएम की अध्यक्षता में होने वाली फैसले का है.

वहीं, बिहार राज्य धार्मिक न्यास पार्षद द्वारा इस पर कोई ठोस निर्णय लिए जाने की भी प्रतीक्षा की जा रही है. हालांकि इस विवाद की वजह से मंदिर में आने- जाने वाले श्रद्धालुओं को पूजा पाठ या कीर्तन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Related Articles

Back to top button