LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशसाहित्य

उत्तर प्रदेश सरकार ने दिया बड़ा बयान कहा अगर बढे कोरोना के मरीज तो स्कूल फिर हो जायेंगे बंद

उत्तर प्रदेश सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि यदि राज्य में COVID-19 की स्थिति बिगड़ती है तो स्कूल फिर से बंद कर दिए जाएंगे. सरकार ने यह भी कहा है कि छात्रों के लिए उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी.

इस प्रकार, छात्रों के पास अभी भी ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने का विकल्प होगा. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कक्षा 6 से 8 के लिए स्कूल, 23 अगस्त, 2021 से खोले जाएंगें. वहीं कक्षा 9 से 12 के लिए 12 अगस्त, 2021 से ही ऑफलाइन कक्षाएं शुरू हैं.

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि राज्य में महामारी की स्थिति के आधार पर स्कूल बंद हो सकते हैं. साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि सरकार ने कक्षा 9 से 12 के लिए भी उपस्थिति अनिवार्य नहीं की है.

इसके अलावा सरकार ने कक्षा 1 से 5 तक के लिए भी 1 सितंबर, 2021 से स्कूल खोलने की घोषणा की है. उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कई अभिभावक, शिक्षक और राजनीतिक संगठनों ने भी छात्रों के लिए ऑफ़लाइन कक्षाओं को फिर से शुरू करने की मांग की है.

“यूपी में, वर्तमान माहौल पर्याप्त रूप से सुरक्षित है लेकिन अगर कोविड के संबंध में किसी प्रकार की चिंता का संकेत मिलता है, तो हम स्कूलों को फिर से बंद कर सकते हैं.” उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा. बता दें कि उत्तर प्रदेश में फिलहाल COVID-19 के सक्रीय मरीजों की संख्या 419 है. वहीं राज्य में कुल टीकाकरण डोज की संख्या 6,14,03,353 है.

Related Articles

Back to top button