LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली : गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर यूपी विधानसभा चुनावों की बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हुई चर्चा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने मिशन मोड पर तैयारियां शुरू कर दी हैं. दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर यूपी विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ी बैठक हुई.

बीते बुधवार को हुई इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बड़े नेता शामिल हुए. बैठक में मंत्री मंडल विस्तार, विधान परिषद के नामों समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई. सूत्रों के मुताबिक साढ़े तीन घंटे तक चली बैठक में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा हुई. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हुई चर्चा.

बता दें कि कुछ दिन पहले यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने भी बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री से इस मुद्दे पर चर्चा की थी और नाम केंद्रीय नेतृत्व को सौंप दिए थे. जिसके बाद आलाकमान ने उनके फैसले के लिए इंतेज़ार करने को कहा था.

इसके साथ साथ सहयोगी दलों को जगह देने पर भी बैठक में मंथन किया गया. कुछ दिनों पूर्व निषाद पार्टी अध्यक्ष संजय निषाद ने गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अपनी मांगों को लेकर मुलाकात की थी. इसके साथ साथ यूपी मंत्रिमंडल में जगह की मांग भी की थी. बैठक में इसको लेकर भी चर्चा हुई है.

बैठक में विधान परिषद 4 सीटों पर नामों को लेकर मंथन हुआ, जिसमें निषाद पार्टी के संजय निषाद, जितिन प्रसाद, अपना दल से भी नाम को लेकर भी चर्चा हुई है. इसके अलावा प्रधानमंत्री और केंद्रीय नेतृत्व के उत्तरप्रदेश में दौरों को लेकर हुआ रोडमैप तैयार.

संगठन के आगामी कार्यक्रम और विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की गई. बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव और प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि बैठक में कई मुद्दों पर सहमति बन गई है.

Related Articles

Back to top button