LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

तमिलनाडु सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिए दिशानिर्देश दो सप्ताह और बढ़ाया लॉकडाउन

तमिलनाडु सरकार ने शनिवार को कोरोना वायरस लॉकडाउन को दो सप्ताह यानी छह सितंबर तक बढ़ा दिया. साथ ही उसने 23 अगस्त से सिनेमाघरों तथा एक सितंबर से शैक्षणिक संस्थानों को खोलने की अनुमति दी. इससे पहले, कोविड-19 लॉकडाउन को 23 अगस्त शाम छह बजे तक के लिये बढ़ाया गया था.

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की और लॉकडाउन को अतिरिक्त छूटों के साथ और दो सप्ताह तक यानी छह सितंबर शाम छह बजे तक बढ़ाने की घोषणा की. उन्होंने घोषणा की कि कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए स्कूल 1 सितंबर से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रोटेशन के आधार पर फिर से खुलेंगे.

सरकार की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि कक्षा 1 से 8 के लिए स्कूल फिर से खोलने पर फैसला 15 सितंबर के बाद किया जाएगा. 1 सितंबर से पॉलिटेक्निक और कॉलेजों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है. इसमें कहा गया है कि दो संबंधित विभागों के सचिवों द्वारा विस्तृत मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की जाएगी.

सरकार ने समुद्र तटों, चिड़ियाघरों, पार्कों और बोटहाउस को खोलने की अनुमति दी और कहा कि सिनेमा हॉल 23 अगस्त से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं. स्विमिंग पूल प्रशिक्षण के उद्देश्य से खोले जा सकते हैं.

दिशानिर्देशों का पालन करते हुए आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के लिए सार्वजनिक परिवहन सेवा की अनुमति दी जाएगी. सभी दुकानों को सोमवार से रात 10 बजे तक काम करने की अनुमति दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button