LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश में रविवार के लॉकडाउन को किया खत्म तो व्यापारियों के चेहरे पर आई काफी खुश

कोरोना के कम होते मामलों के बीच उत्तरप्रदेश सरकार ने रविवार के लॉकडाउन को भी खत्म कर दिया है. इसके बाद कानपुर के उद्यमियों और कारोबारियों के चेहरे खिल उठे हैं.

व्यापारियों का कहना है कि रविवार की लॉकडाउन को खत्म करके सरकार ने बड़ा काम किया है और अब रिटेल के साथ-साथ थोक बाजार में भी तेजी आ जाएगी.

कोरोना महामारी ने आम लोगों से लेकर व्यापारियों की कमर तोड़ दी. कोरोना की दूसरी लहर के बाद अब जब महामारी के चुनिंदा संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं

ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए रविवार की आंशिक बंदी को भी खत्म करने का फैसला लिया है. सरकार के इस ताजा फैसले से औद्योगिक नगरी कानपुर के व्यापारी और कारोबारी काफी खुश हैं.

व्यापारियों की माने तो बाजार में त्योहार के सीजन में अब बहुत तेजी आने जा रही है क्योंकि ग्राहक भी निकलेंगे और व्यापारी भी.दोनों ही जमकर खरीदारी करेंगे जिससे अर्थव्यवस्था का पहिया भी तेजी से घूमेगा. व्यापारियों की माने तो रिटेल कारोबार की जरूरत के चलते थोक व्यापार भी काफी रफ्तार से दौड़ेगा.

रेडीमेड बिजनेस हो, गारमेंट का बिजनेस,किराना का व्यापार हो चाहे बर्तन का व्यापार, व्यापारी अब कोरोना से हुए घाटे को पाटने की तैयारी में हैं. प्रदेश सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए

कारोबारियों को अब उम्मीद बढ़ गई है. व्यापारियों का कहना है कि ग्राहक लॉकडाउन की पाबंदियों से इस त्योहारी सीजन में बाहर निकलेगा और जमकर खरीदारी भी करेगा. जिससे व्यापारियों का व्यापार चमकेगा, साथ ही रिटेल और थोक व्यापारी अब अपनी पुरानी स्थिति पर भी आ सकेंगे.

दरअसल, कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच सरकार ने तमाम पाबंदियां लगाई थी, जिससे व्यापार पूरी तरह चौपट हो गया था. अब व्यापारिक गतिविधियां धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही हैं और कारोबारियों को उम्मीद है

कि आने वाले दिनों में वह अपनी गतिविधियों को और तेज करते हुए कोरोना से मिली चोट से उबरने का काम कर पाएंगे. वहीं, त्योहारी सीजन में सरकार के इस कदम से व्यापारियों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद भी जताई जा रही है.

Related Articles

Back to top button