LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार में बीते 24 घंटे में मिले कुल 20 नए मरीज

बिहार के 38 जिलों में से 28 जिलों में रविवार को एक भी मरीज नहीं मिले. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे में बिहार में कुल 20 नए मरीज मिले हैं.

इसके साथ ही अब एक्टिव केसों की संख्या 140 हो गई है. पटना और सहरसा में पांच-पांच नए केस सामने आए हैं. इसके अलावा दरभंगा में दो, किशनगंज, नालंदा, रोहतास, समस्तीपुर, सारण, शेखपुरा और वैशाली में एक-एक मरीज मिले हैं.

दरअसल, रविवार के पहले शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो रिपोर्ट जारी की गई थी उसके अनुसार बिहार में केवल आठ मरीज मिले थे. वहीं, अगले ही दिन मरीजों की संख्या ढाई गुणा बढ़ गई है.

रविवार को 20 नए केस सामने आए हैं. हालांकि राहत की बात है कि बिहार में कोरोना से होने वाली मौतों पर ब्रेक लगा है. यह लोगों के साथ-साथ सरकार के लिए भी राहत की बात है.

स्वस्थ हुए मरीज- 26
कोविड की जांच- 1,37,973
अबतक कुल स्वस्थ हुए- 7,15,798
रिकवरी रेट- 98.63 फीसद
एक्टिव मरीज- 140

वहीं दूसरी ओर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने लोगों को जागरूक होकर टीका लेने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि जिला स्तर पर कोरोना की जांच और इलाज के लिए सुविधा उपलब्ध है. स्वास्थ्य संबंधी किसी शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर 104 डायल कर सकते हैं. इसके अलावा मुफ्त एंबुलेंस सेवा के लिए 102 डायल करे लाभ ले सकते हैं.

Related Articles

Back to top button