LIVE TVMain Slideखबर 50देश

गृह मंत्रालय ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर जताई आशंका

देश में कोरोना की दूसरी लहर भले धीमी पड़ गई हो लेकिन मामले रोजाना अब भी लगातार दर्ज हो रहे हैं. वहीं, तीसरी लहर को लेकर भी आशंका जताई जा रही है.

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान यानी एनआईडीएम ने एक रिपोर्ट पीएमओ और केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंपी है जिसके मुताबिक अक्टूबर में कोरोना की तीसरी लहर पीक पर होगी.

रिपोर्ट के मुताबिक, रोजानातौर पर 5 लाख केस दर्ज हो सकते हैं. हालांकि ये असर एक महीने देखने को मिलेगा और वक्त के साथ स्थिती सामान्य होते दिखेगी.

वहीं, रिपोर्ट की माने तो तीसरी लहर का बच्चों ओर बड़ो दोनों पर समान रूप से असर देखने को मिलेगा. बताया जा रहा है तीसरी लहर को लेकर मिली इस रिपोर्ट को देख सरकार पूरी तरह अलर्ट हो गई है.

रिपोर्ट में इस बात को भी स्पष्ट रूप से बताया गया कि, देश में मेडिकल सेवा, स्टाफ, डॉक्टर्स, एम्बुलेंस, नर्सेस, ऑक्सीजन सुविधा के साथा-साथ दवाओं की किस तरह व्यवस्था करनी होगी.

साथ ही इस बात पर भी जोर दिया गया कि बच्चों के टीकाकरण के कार्य पर तेजी से काम शुरू कर देना चाहिए. रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि, कोविड वार्ड बनाए जाएं जहां बच्चों को रखने का अच्छे इंतजाम हो. हालांकि, रिपोर्ट में भी कहा कि तीसरी लहर दूसरी लहर के मुकाबले घातक नहीं होगी.

आपको बता दें, देशभर में कोरोना के अब तक 3 करोड़ 24 लाख, 49 हजार 306 मामले दर्ज हो चुके हैं. वहीं, इस महामारी की चपेट में आकर अब तक 4 लाख 34 हजार 756 लोगों की मौत हो चुकी है.

Related Articles

Back to top button