LIVE TVMain Slideदेशबिहार

उत्तर बिहार के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना : मौसम विभाग

बिहार में एकबार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है. इसके कारण उत्तर बिहार के साथ पटना में तेज बारिश का अनुमान लगाया गया है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार यानी 24 अगस्त से

27 अगस्त तक उत्तर बिहार के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. जिन जिलों में बारिश और वज्रपात की संभावना है उनमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चम्पारण, अररिया, सीतामढ़ी, पूर्णिया और सुपौल शामिल हैं.

इन जिलो में भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों से सावधानी बरतने की बात कही है. बिहार के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

सोमवार को भी राजधानी पटना के कई हिस्सों के साथ-साथ आरा, बक्सर में भी जमकर बारिश हुई. मंगलवार को भी सुबह से ही बादलों की आवाजाही के बीच बारिश हो रही है. बारिश के कारण जहां लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है तो वहीं तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

बिहार के कई हिस्सों में हो रही बारिश के बीच कोसी के जलस्तर के बढ़ने की भी सूचना है. कोसी बराज से 1 लाख 87 हजार क्यूसेक डिस्चार्ज हुआ है तो वहीं बराह क्षेत्र से 1 लाख 62 हजार क्यूसेक डिस्चार्ज हुआ है. दोनों जगहों पर डिस्चार्ज लगातार बढ़ रहा है, इस कारण तटबंध के भीतर कई घरों में कटाव की स्थिति पैदा हो गई है.

Related Articles

Back to top button