LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशप्रदेश

लखनऊ-नोएडा रोडवेज बस सर्विस एक बार फिर होने जा रही शुरु

लखनऊ -नोएडा रोडवेज बस सर्विस एक बार फिर से शुरु हो गई है. कोरोना -लॉकडाउन के चलते इसे बंद कर दिया गया था. नोएडा सेक्टर-35 के मोरना बस डिपो से नोएडा-लखनऊ की यह बस दिन में दो बार रवाना होगी.

नोएडा से रवाना होकर यह बस 8 घंटे का सफर तय कर लखनऊ पहुंचेगी. एक लम्बे वक्त से नोएडा -लखनऊ बस सर्विस बंद होने से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. यात्री लगातार लखनऊ के लिए बस चलाए जाने की मांग कर रहे थे.

मोरना बस डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक की मानें तो सुबह 7.30 बजे पहली बस नोएडा से लखनऊ के लिए रवाना होगी. वहीं दूसरी बस शाम 7.30 बजे नोएडा के मोरना डिपो से लखनऊ जाएगी.

बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के ऑनलाइन टिकट भी बुक कराई जा सकती है. अच्छी बात यह है कि बस सर्विस के शुरु होते ही पहले दिन यात्रियों की खासी भीड़ लखनऊ के लिए रवाना हुई है.

साल 2015 से नोएडा के सेक्टर-82 में बस टर्मिनल का निर्माण कार्य चल रहा है. किन्हीं वजहों के चलते 2018 में इसका निर्माण कार्य रुक गया था. लेकिन अब दोबारा शुरु हो चुका है.

हाल ही में नोएडा अथॉरिटी की अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नेहा शर्मा ने बस टर्मिनल के निर्माण कार्य का जायजा लिया. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल अक्टूबर या नवबंर में बस टर्मिनल से बसों का संचालन शुरु हो जाएगा.

नए बस टर्मिनल में यह भी होगा खास

109.44 करोड़ की लागत से हो रहा है तैयार

8 मंजिला इमारत बनकर हो चुकी है तैयार

अंडर ग्राउंड होगी 600 कारों की पार्किंग

एक साथ 40 बस स्टैंड से होगा बसों का संचालन

31 हजार वर्गमीटर में बन रहा है बस टर्मिनल

ग्राउंड फ्लोर पर 6200 वर्गमीटर में रिसेप्शन, बुकिंग सेंटर, वेटिंग एरिया, ऑफिस

टर्मिनल के दूसरे फ्लोर पर होटल की तरह किराए पर कमरे मिलेंगे.

तीसरे से आठवें फ्लोर तक शॉपिग सेंटर, एटीएम, बैंक की सुविधाएं मिलेंगी

बस टर्मिनल पर ही ट्रेन और बसों के लिए बुकिग काउंटर खोले जाएंगे.

पुलिस चौकी में बैठकर सीसीटीवी से रखी जाएगी नजर

बस टर्मिनल के शुरू होने पर जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाएं जाएंगे. इसके अलावा एक खास पुलिस चौकी भी बनाई जाएगी. इसमें तैनात पुलिसकर्मी किसी भी वारदात पर तुरंत एक्शन लेंगे. इसके साथ ही निजी सुरक्षा गार्ड भी बस टर्मिनल पर तैनात करने की योजना है.

Related Articles

Back to top button