LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार : नीतीश कुमार कल वर्चुअल तरीके से डबल डेकर फ्लाईओवर का करेंगे शिलान्यास

बिहार के सीएम नीतीश कुमार बुधवार को लोगों को एक साथ कई योजनाओं की सौगात देंगे. नीतीश कुमार पटना के पहले डबल डेकर फ्लाई ओवर का शिलान्यास करेंगे साथ ही चार स्टेट हाइवे का भी उद्घाटन करेंगे.

राजधानी पटना में कारगिल चौराहे से एनआईटी तक बनने वाले फ्लाईओवर से अशोक राजपथ पर लगने वाले जाम से मुक्ति मिल जाएगी तो वहीं ट्रैफिक भी पहले से बेहतर हो जाएगा.

सीएम आवास से ही नीतीश कुमार वर्चुअल तरीके से डबल डेकर फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे. पटना के कारगिल चौराहे से एनआईटी तक बनने वाला यह डबल डेकर लोगों के लिए बड़ी राहत लेकर आएगा.

लगभग 2.5 किलोमीटर लंबे इस डबल डेकर के निर्माण में 324 करोड रुपए खर्च होंगे. कारगिल चौराहे से एनआईटी तक फ्लाईओवर के बन जाने से अशोक राजपथ पर लगने वाला भीषण जाम से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी.

अशोक राजपथ पर बनने वाले डबल डेकर से जो लोग पीएमसीएच या पटना कॉलेज जाना चाहते हैं वो निचले फ्लाईओवर से जा सकेंगे जबकि सीधा एनआईटी या महेंद्रु की तरफ जाने वाले लोग दूसरे फ्लाईओवर से बिना रुके जा सकेंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के पहले डबल डेकर फ्लाईओवर के शिलान्यास के साथ ही बिहार के चार स्टेट हाइवे का भी उद्घाटन करेंगे. बिहियां से जगदीशपुर पीरो- बिहटा SH 102 का उद्घाटन भी सीएम करेंगे.

54.5 किलोमीटर लम्बे एसएच 102 के निर्माण में 504.2 करोड़ रु खर्च हुआ है. इसके अलावा अमरपुर-अकबरनगर – SH 85, घोघा- पंजवारा- SH 84 और बिहारीगंज बाईपास का भी उद्घाटन नीतीश कुमार करेगे.

SH 102 लगभग 10 मीटर चौड़ा बनाया गया है जो पटना-बक्सर फोर लेन से सोन नदी के पश्चिमी किनारे पर आकर दनवार बिहटा में मिलता है. इसके बन जाने से नासरीगंज- दाउदनगर पुल के जरिये मगध प्रमंडल से कनेक्टिविटी हो जाएगी.

Related Articles

Back to top button