LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

बंगाल में उपचुनाव कराने की मांग को लेकर चुनाव आयुक्त से मिलेगा TMC सांसदों का प्रतिनिधिमंडल आज

पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस की ओर से विधानसभा उपचुनाव कराए जाने की मांग और तेज हो गई है. आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के 5 सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयुक्त से मलेगा. टीएमसी की मांग है कि पश्चिम बंगाल की विधानसभा की खाली हुई सीटों पर जल्द चुनाव कराए जाएं.

दरअसल 5 नवंबर तक ममता बनर्जी और उनकी सरकार के वित्त मंत्री को विधानसभा का सदस्य बनना होगा, वरना उन्हें पद छोड़ना होगा. मई में आए चुनावी नतीजे में ममता बनर्जी को बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए विधानसभा उप-चुनाव का रास्ता खाली करते हुए राज्य की सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस नेता शोभन देव ने विधायक पद से इस्तीफा दे चुके हैं. वह भवानीपुर विधानसभा सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचे थे.

यह विधानसभा सीट मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पारंपरिक सीट रही है. लेकिन जब सीएम ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव में शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ नंदीग्राम सीट से लड़ने के लिए चली गई थीं तो यहां से शोभन देव को टीएमसी टिकट पर उतारा गया था.

ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कोरोना अब पूरी तरह से नियंत्रण में है. चार महीने बीत गए हैं, लोगों को वोट डालने और विधानसभा के लिए प्रतिनिधि चुनने का अधिकार है. चुनाव आयोग को उपचुनावों की घोषणा करनी चाहिए, क्योंकि हमें लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों में वंचित नहीं कर सकते.

Related Articles

Back to top button