LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

इन गाइडलाइन के साथ हरियाणा सरकार ने स्कूल खोलने का लिया बड़ा फैसला

हरियाणा सरकार ने स्कूलों को खोलने को लेकर बड़ा फैसला लिया है. प्रदेश में अब 1 सितंबर से चौथी और पांचवीं की कक्षाएं भी लगेंगी. हरियाणा सरकार ने सभी सरकारी और

प्राइवेट स्कूलों में 1 सितंबर से चौथी व पांचवीं की कक्षाएं लगाने का फैसला किया है. छठी से बारहवीं तक के बच्चों के लिए जो गाइडलाइन जारी हुई है, वहीं पांचवीं और चौथी की कक्षाओं के लिए लागू होगी.

बच्चों को स्कूल आने के लिए अभिभावकों की लिखित अनुमति लेनी होगी. स्कूल में एंट्री के समय बच्चों का टेम्‍प्रेचर चेक किया जाएगा और पूरी डिटेल मुख्यालय को भेजनी होगी. 1 दिन में 50 फीसदी बच्चों को ही बुलाया जाएगा.

हरियाणा सरकार पहले ही 12 जुलाई से 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं को खोलने की इजाजत दे चुकी है. राज्‍य शिक्षा मंत्री कंवल पाल ने बताया कि चौथी व पांचवीं की कक्षाएं कोविड प्रोटोकॉल का सख्‍ती से पालन करते हुए ही खोली जाएंगी. इसके अलावा अभिभावकों की सहमति के बाद ही स्‍टूडेंट्स को स्‍कूल आने दिया जाएगा.

बता दें कि हरियाणा सरकार ने कक्षा 6 से 8 की ऑफलाइन क्‍लास शुरू करने के लिए 23 जुलाई को मंजूरी दी थी. सरकार की ओर से कहा गया है कि स्‍कूलों को कोविड प्रोटोकॉल का सख्‍ती से पालन करना होगा.

इनमें ग्‍लव्‍स पहनना, मास्‍क का प्रयोग, हैंड सैनिटाइजर का इस्‍तेमाल और सोशल डिस्‍टेंसिंग को बनाए रखना शामिल है. इसके अलावा समय-समय पर स्‍कूलों का भी सेनिटाइजेशन भी कराना होगा.

Related Articles

Back to top button