LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार : क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में अनलॉक 6 को लेकर हुए महत्वपूर्ण निर्णय

बिहार सरकार ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक कर अनलॉक 6 को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. इसके तहत कोविड की स्थिति की समीक्षा के बाद कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शॉपिंग माल,

पार्क, उद्यान एवं धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खुल सकेंगे. सीएम नीतीश कुमार ने स्वयं इस बात की जानकारी ट्वीट के माध्यम से दी. उन्होंने अपने ट्वीट में बताया

कि जिला प्रशासन की अनुमति से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेंगे.

यही नहीं, अनलॉक 6 के दौरान सभी विश्वविद्यालय, कॉलेज, तकनीकि शिक्षण संस्थान तथा विद्यालय (पहली से बारहवीं कक्षा तक) के साथ साथ कोंचिग संस्थान भी सामान्य रूप से खुलेंगे.

राज्य के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, विद्यालयों द्वारा परीक्षा आयोजित की जा सकेंगी. 50 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकान आंगतुकों के साथ खुल सकेंगी.

हालांकि, अनलॉक 6 की घोषणा करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर सभी बिहारवासी कोविड अनुकूल व्यवहार के साथ सभी सावधानी बरतें. बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले में हालात बेहतर हुए हैं जिसके कारण सरकार ने पाबंदियां हटाने का फैसला किया है.

Related Articles

Back to top button