LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्र

यूथ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सूरज ठाकुर ने राहुल गांधी को भेजा इस्तीफा

मुंबई महानगर पालिका के चुनाव अगले साल फरवरी में होंगे. बीएमसी चुनाव में कौन से दल गठबंधन में और कौन से दल अकेले चुनाव लड़ेंगे, यह अभी साफ नहीं है. लेकिन सभी पार्टियां बीएमसी चुनाव की तैयारी में जुट गई हैं.

मुंबई कांग्रेस की तरफ से कई बार कहा जा चुका है कि भले ही राज्य में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की गठबंधन सरकार है, लेकिन मुंबई महानगर पालिका चुनाव में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ने को तैयार है.

एक तरफ कांग्रेस मुंबई में बीएमसी चुनाव अकेले लड़ने की तैयारी कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ मुंबई यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर झगड़ा और गुटबाजी अब खुलकर सामने आ रही है.

मंगलवार देर शाम यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पद का ऐलान हुआ. पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी के बेटे और बांद्रा ईस्ट से कांग्रेस विधायक जीशान सिद्दीकी को यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया, जबकि पूर्व NSUI मुंबई अध्यक्ष सुरज सिंह ठाकुर को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया.

गौरतलब है कि यूथ कांग्रेस पद के लिए हुए चुनाव में जीशान सिद्दीकी और सूरज सिंह ठाकुर अध्यक्ष पद के लिए मुख्य दावेदार थे, जिसपर पार्टी आलाकमान ने जीशान को अध्यक्ष पद देने पर मुहर लगाई.

अब विधायक जीशान सिद्दिक्की के खिलाफ यूथ कांग्रेस के वर्किंग प्रेजिडेंट बनाए गए सूरज ठाकुर ने विद्रोह का बिगुल बजाकर राहुल गांधी को पद का इस्तीफा भेज दिया है.

सूरज ठाकुर आक्रामक युवा और पार्टी के उत्तर भारतीय चेहरे के रूप में मुंबई में जाने जाते हैं. सूरज सिंह ठाकुर ने बताया, ‘’मेरी 14 साल की दिन रात की मेहनत को नज़र अंदाज किया गया. मेरे आत्म सम्मान की बात थी इसलिए मैंने इस्तीफा दिया. मैंने यूथ कांग्रेस के पद से इस्तीफा दिया है और मैं कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में काम करता रहूंगा.’’

वहीं, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष जीशान सिद्दीकी ने कहा, ‘’अगर कोई मतभेद होगा तो आपस मे सुलझा लेंगे. सूरज मेरे अच्छे मित्र हैx और मतभेद के बावजूद हमारा लक्ष्य मुंबई महानगर पालिका चुनाव है.’’

Related Articles

Back to top button