LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश : DGP मुकुल गोयल की ओर से जन्माष्टमी को लेकर विशेष निर्देश हुए जारी

यूपी के DGP मुकुल गोयल की ओर से जन्माष्टमी को लेकर विशेष निर्देश शनिवार देर शाम को जारी किए गए. DGP के निर्देशों के मुताबिक सभी पुलिस अधिकारी अपने अपने इलाकों में भ्रमण करेंगे.

निर्देशों में स्पष्ट किया गया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय और उत्तर प्रदेश शासन की ओर से कोविड-19 को देखते हुए जो SOP और गाइडलाइन जारी की गई है. उसी के मुताबिक त्यौहार और

पर्व का आयोजन किया जाएगा. निर्देशों में भी साफ किया गया है कि त्यौहार के दौरान पुलिस वाहनों से लाउडस्पीकर के जरिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा.

वहीं, सोशल मीडिया जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम पर पुलिस को कड़ी निगरानी के निर्देश दिए हैं. किसी भी अफवाह पर उसका खंडन कर सख्त कार्रवाई के निर्देश भी डीजीपी की ओर से जारी किए गए हैं.

सांप्रदायिक तौर से संवेदनशील इलाकों में शरारती तत्वों के खिलाफ निरोधात्मक कार्यवाही करते हुए छोटी सी छोटी घटना को भी गंभीरता से लेकर तुरंत रिस्पांस के निर्देश दिए हैं.

संवेदनशील इलाकों में सतर्क दृष्टि रखने के साथ एंटी सबोटाज चेक, एक्सेस कंट्रोल और क्विक रिस्पांस टीम की तैनाती के निर्देश दिए गए हैं. आपको बताते चलें कि सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार है.

जन्माष्टमी के दौरान मंदिरों में श्रीकृष्ण का जन्म, उनकी लीलाओं की झांकी सजाई जाती है. कई जगह मेले भी लगाए जाते हैं. आमतौर पर जन्माष्टमी के दौरान मंदिरों और उसके आसपास भीड़भाड़ बनी रहते है, लेकिन कोरोना गाइडलाइंस के चलते डीजीपी मुकुल गोयल की ओर से शनिवार शाम निर्देश जारी किए गए हैं.

Related Articles

Back to top button