LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड में बारिश और भूस्खलन की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड में भारतीय मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. यहां के नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में बारिश और भूस्खलन की संभावना को देखते हुए

येलो अलर्ट जारी किया गया. इसके साथ ही नैनीताल में डॉन बॉस्को स्कूल के पास एक राजमार्ग को भूस्खलन के कारण वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है.

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों में शनिवार को कुछ जगहों पर तेज बौछारों व भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक 29 को बागेश्वर, पिथौरागढ़,

चम्पावत, नैनीताल में अनेक स्थानों पर भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही अन्य जिलों में भी कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 30 व 31 को भी राज्य के अनेक हिस्सों में बारिश की संभावना है.

मौसम विज्ञानियों के अनुसार एक व दो सितम्बर को भी बारिश की स्थिति में अधिक बदलाव की संभावना कम ही है. मौसम विभाग के अनुसार 29 तक राज्य के अनेक जिलों में भारी बारिश व तीव्र बौछार का येलो अलर्ट है.

बारिश के कारण पहाड़ों के संवेदनशील स्थानों पर भूस्खलन, चट्टान खिसकने, नदियों में अतिप्रवाह, मैदानी क्षेत्रों में जलभराव की आशंका है. इसी को ध्यान में रखते हुए पहाड़ों में सफर को बारिश के समय टालने का अलर्ट जारी किया गया है.

Related Articles

Back to top button