LIVE TVMain Slideदेशविदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन एक बार फिर आये लोगों के निशाने पर की ये हरकत जाने ?

अफगानिस्तान पर अपने फैसले को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन एक बार फिर लोगों के निशाने पर हैं. सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है और लोग तरह-तरह के कमेंट कर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं.

दरअसल, काबुल में शहीद सैनिकों के शव जब रविवार को अमेरिका पहुंचे, तो राष्ट्रपति उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए डेलवेयर एयरफोर्स बेस पर मौजूद थे. उन्होंने शहीद सैनिकों को सलामी दी, इसके बाद अपनी घड़ी देखने लगे. इसी बात को लेकर उन्हें निशाना बनाया जा रहा है.

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए आतंकी धमाकों में 13 अमेरिकी सैनिकों सहित कई लोगों की मौत हुई थी. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है.

रविवार को सभी शहीद सैनिकों के शव अमेरिका लाए गए. राष्ट्रपति जो बाइडेन अपनी पत्नी जिल के साथ शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे. उन्होंने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और शहीद जवानों को असली हीरो करार दिया.

इस दौरान, राष्ट्रपति ने शहीद जवानों को सलामी दी और तुरंत बाद अपनी घड़ी देखने लगे. जब बाइडेन की घड़ी देखते तस्वीरें वायरल हुईं, तो लोग भड़क उठे. उन्होंने कहा कि प्रेसिडेंट को शहीदों के प्रति सम्मान दिखाना चाहिए.

एक यूजर ने लिखा, ‘क्षमा करें मिस्टर प्रेसिडेंट, क्या आपको इससे भी जरूरी किसी काम से जाना था’? एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, ‘ऐसा लग रहा है जैसे राष्ट्रपति वहां बोर हो रहे हैं’.

एक दूसरे सोशल मीडिया यूजर ने जो बाइडेन पर तीखा हमला बोलते हुए लिखा कि राष्ट्रपति सोने जाने की तैयारी कर रहे हैं, क्योंकि ये ज्यादा महत्वपूर्ण है. इसी तरह एक अन्य कमेंट में कहा गया है, ‘राष्ट्रपति का दोपहर में आराम फरमाने का समय हो गया है

और वो सोचा रहे हैं कि अभी और कितना समय यहां बर्बाद करना होगा’. जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए राष्ट्रपति के साथ ही रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन, विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन और अन्य मिलिट्री अफसर भी एयरबेस पहुंचे थे.

Related Articles

Back to top button