LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

मुजफ्फरपुर जिले में भारी बारिश से आई नदियां उफान पर

जिले में बारिश से एक तरफ जहां नदियां उफान पर हैं तो वहीं शहर में भी इसके कारण जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. रुक-रुककर हो रही बारिश ने लोगों का जीवन नारकीय कर दिया है. इतना ही नहीं बल्कि घरों में भी पानी घुस गया है. जलजमाव में ही बच्चे भी स्कूल जाने को मजबूर हैं तो वहीं मोहल्ले के लोग भी कोस रहे हैं.

शहर के शेखपुर मोहल्ले में तो कई घरों में करीब महीने भर से पानी लगा हुआ है. सोने और खाना बनाने वाले कमरे तक पानी घुस गया है. इस मोहल्ले के रहने वाले संतोष राय ने कहा कि एक महीने से वह अनेकले ही घर से बाहर निकल रहे हैं.

छोटे बच्चों के डूबने के डर से घर से बाहर नहीं भेजते हैं. वहीं, मोहल्ले के अन्य लोग भी किसी तरह रोजमर्रा के सामान खरीद कर लाते हैं. लोगों ने कहा कि वह किसी तरह मुश्किल में जी रहे हैं

क्योंकि घर छोड़कर जा नहीं सकते हैं. वहीं, दूसरी ओर कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को लेकर भी लोगों में अन्य बीमारियों का डर भी सता रहा है. कहा कि कोई सुध लेने वाला नहीं है.

वहीं, दूसरी ओर स्कूल आने-जाने वाले बच्चे भी इसी पानी में होकर आते-जाते हैं. बरसात के बाद से जमा पानी गंदा हो चुका है. हर दिन इसे पार कर बच्चे आते-जाते हैं.

गंदे पानी की वजह से कई बीमारियों का भी खतरा बना हुआ है. वहीं, इसी मोहल्ले के रहने वाले सतेंद्र गुप्ता के घर में भी पानी घुस चुका है. कहा कि बरसात के बाद से हुए जलजमाव की वजह से ऐसा हुआ है. बताया कि घर के बच्चों को तो रिश्तेदार के यहां छोड़ दिया है, वे लोग सिर्फ खुद यहां रह रहे हैं.

Related Articles

Back to top button