LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

नोएडा-एनसीआर के कई इलाकों में हो रही बारिश से हुआ हर जगह जलभराव

नोएडा-एनसीआर के कई इलाकों में हो रही बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. लेकिन, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में सुबह से हो बारिश की वजह से लोगों को जलभराव की समस्या से भी दो-चार होना पड़ रहा है.

बारिश की वजह से नोएडा के कलेक्ट्रेट परिसर में पानी भर गया है. इससे पहले भी कई बार कलेक्ट्रेट परिसर में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो चुकी है. लेकिन, अभी तक इस समस्या का कोई ठोस हल नही निकल पाया है.

मौसम के बदलते मिजाज से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत जरूर मिली है. लेकिन, कहीं ना कहीं मौसम के इस बदले मिजाज से लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है.

बारिश की वजह से तापमान में तेजी से गिरावट जरूर आई है लेकिन सड़कों के किनारे और कई सरकारी दफ्तरों के सामने पानी जमा हो गया है. जलभराव की वजह से लोगों को दफ्तरों में जाने के लिए पानी में चल कर जाना पड़ रहा है.

अगर मौसम वैज्ञानिक की मानें तो नोएडा-एनसीआर के कई इलाकों में आज ही नहीं बल्कि 1 और 2 सितंबर को भी हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. 3, 4 और 5 सितंबर को बारिश नहीं होगी लेकिन 6 सितंबर से फिर नोएडा-एनसीआर में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है.

मौसम के बदलते मिजाज से उम्मीद जताई जा रही है कि लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने वाली है. लेकिन, अगर बारिश अच्छी हुई तो लोगों को जलभराव की समस्या से भी जूझना पड़ सकता है.

कहना गलत नहीं होगा कि नोएडा-एनसीआर में मौसम के बदलते मिजाज से लोगों को गर्मी से राहत तो मिलने वाली है लेकिन कई समस्याओं से उन्हें दो-चार भी होना भी पड़ सकता है.

Related Articles

Back to top button