LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार राजधानी पटना में आज यानी 31 अगस्त को होगा मेगा वैक्सीनेशन

राजधानी पटना में आज यानी 31 अगस्त को मेगा वैक्सीनेशन होगा. दरअसल जिले में शुरू से विशेष रणनीति के तहत कोरोना वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहे है जिसका नतीजा है कि शहरी इलाकों में सबसे पहले शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का पटना जिला ने लक्ष्य पूरा कर लिया.

अब 31 अगस्त को जिले में मेगा वैक्सीनेशन अभियान चलेगा जिसको लेकर सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. पटना के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने जिला में मेगा टीकाकरण अभियान को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सभी केंद्रों की स्थिति जानी और सभी कर्मियों और अधिकारियों को लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया है.

इस अभियान को सुचारु ढंग से सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित संबंधित जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक भी की और सभी एसडीओ से अनुमंडल वार तैयारी की स्थिति का फीडबैक प्राप्त किया.

इस दौरान डीएम ने सभी अधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए शत-प्रतिशत उपलब्धि हासिल करने के लिए समन्वित प्रयास करने को कहा. इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी प्रभारी चिकित्सा

पदाधिकारी को पीएचसी में सुबह 7:00 बजे ही उपस्थित होने और सभी कर्मियों को अपने अपने सेशन साइट पर ससमय उपस्थिति सुनिश्चित कराने और सुबह 8:00 बजे से ही वैक्सीनेशन का कार्य शुरू करने का निर्देश दिया गया है.

इस कार्य में सभी अनुमंडल पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक जीविका से लेकर शिक्षा विभाग और जिला स्तरीय अधिकारी टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए सक्रिय और तत्पर रहेंगे.

टीकाकरण अभियान के लिए कुल 822 केंद्र बनाए गए हैं जिसमें 822 टीमें कार्यरत रहेंगी. इस अभियान में 967 एएनएम और 888 डाटा एंट्री ऑपरेटर कार्य करेंगे. इसके अतिरिक्त प्रत्येक सेंटर पर आशा सेविका एवं जीविका दीदी द्वारा मोबिलाइजेशन का कार्य किए जाएंगे

साथ ही प्रत्येक केंद्र पर दो-दो शिक्षक भी उपस्थित रहेंगे. पटना के जिलाधिकारी का प्रयास है कि तीसरी लहर से पहले जिले के शहरी के अलावे शत प्रतिशत ग्रामीण इलाके के लोग वैक्सीनेट हो जाएं ताकि हर लोग कोरोना को बढ़े हुए इम्युनिटी से हरा सकें और लहर को मात दे सकें.

Related Articles

Back to top button