LIVE TVMain Slideदेशबिहारसाहित्य

जानें कब होगा बिहार इंटर में एडमिशन एक बार फिर बढ़ी तिथि ?

इंटर यानी 11वीं में दाखिला लेने से वंचित अभ्यर्थियों को बिहार बोर्ड ने एक बार फिर से एडमिशन का मौका दिया है. बोर्ड ने प्लस टू स्कूलों और कॉलेजों में इंटर में एडमिशन के लिए फर्स्ट मेरिट लिस्ट के आधार पर एडमिशन की तिथि बढ़ा दी है

और अब फर्स्ट मेरिट लिस्ट में शामिल स्टूडेंट्स 4 सितंबर तक एडमिशन करवा सकते हैं. इससे पहले एडमिशन की अंतिम तिथि 31 अगस्त थी. ये मौका पहली बार नहीं मिला है बल्कि इससे पहले भी बोर्ड ने अंतिम तिथि 24 अगस्त से बढ़ाकर 31 अगस्त किया था.

बोर्ड ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और सभी प्राचार्य को डेट बढ़ाये जाने को लेकर पत्र भी जारी कर दिया है. बोर्ड ने सभी स्कूलों को आदेश दिया है कि तिथि विस्तार के बारे में सभी स्कूल और कॉलेज अपने नोटिस बोर्ड पर जानकारी उपलब्ध करवा दें ताकि जो स्टूडेंट्स

एडमिशन से वंचित होंगे उन्हें मौका मिल सके. बोर्ड ने आदेश में ये भी कहा है कि प्राचार्य द्वारा ओएफएसएस पोर्टल पर ऑनलाइन रूप से पांच सितंबर तक अपडेट नहीं किया जायेगा, तो यह समझा जायेगा कि संबंधित स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए आवंटित संस्थानों में उपस्थित नहीं हुए हैं.

वैसे सीटों को रिक्त मानते हुए समिति द्वारा सेकेंड एवं उनके बाद थर्ड मेरिट लिस्ट में जारी किया जायेगा और उसमें बाकि स्टूडेंट्स का नाम सम्मिलित नहीं किया जायेगा.

बोर्ड को जानकारी मिली थी कि बहुत छात्र खासकर सीबीएसई से बिहार बोर्ड और राज्य सरकार के कॉलेजों में दाखिला लेना चाहते हैं लेकिन उनका सर्टिफिकेट अभी नहीं मिलने की वजह से एडमिशन से वंचित हैं ऐसे में दुबारा ये मौका बोर्ड ने दिया है.

Related Articles

Back to top button