LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड : विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा अपना अभियान आज से औपचारिक तौर पर करने जा रही शुरू

अगले साल मार्च में होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा अपना अभियान शुक्रवार को औपचारिक तौर पर शुरू करेगी. केंद्रीय मंत्री और उत्तराखंड से सांसद अजय भट्ट के संसदीय क्षेत्र की श्रीनगर विधानसभा सीट से भाजपा की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ आज से शुरू होगी.

इस विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व उत्तराखंड सरकार के मंत्री धनसिंह रावत करते हैं. भाजपा के उत्तराखंड अध्यक्ष मदन कौशिक के इस यात्रा के शुभारंभ पर मौजूद रहने की खबरें हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तराखंड राज्य प्रभारी दुष्यंत गौतम के हवाले से मीडिया में आई रिपोर्ट्स में कहा गया कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार के कार्यकाल में हुए

विकास कार्यों का तमाम ब्योरा जनता तक पहुंचाने के लिए पार्टी की यात्रा शुक्रवार से शुरू होगी. गौतम ने यह दावा भी किया कि राज्य में जिस तरह विकास कार्य हुए हैं, उनके चलते भाजपा को भारी जनसमर्थन मिल रहा है.

उत्तराखंड भाजपा के एक वरिष्ठ कार्यकर्ता के हवाले से कहा गया कि यह यात्रा 16 अगस्त को राज्य में शुरू हुई थी, लेकिन कुछ अपरिहार्य कारणों से टल गई थी. अब फिर शुरू हो रही इस यात्रा में राज्य के और हिस्सों तक पार्टी पहुंचेगी.

पहले चरण यानी अगस्त में भट्ट ने यात्रा शुरू करते हुए हरिद्वार और टिहरी में रैलियां की थीं, अब वह बाकी राज्य में जनता के बीच पहुंचेंगे.

गौरतलब है कि भाजपा अपनी जन आशीर्वाद यात्रा का यह अधूरा चरण श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र से विशेष रणनीति के साथ शुरू कर रही है क्योंकि यह क्षेत्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल की सियासी पकड़ वाला इलाका माना जाता है. 2012 में गोदियाल ने यहां से जीत दर्ज की थी, लेकिन 2017 में वह यहां से चुनाव हार गए थे.

Related Articles

Back to top button