LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

उत्तर प्रदेश के गोंडा में बुखार के हजारों मामले आये सामने

यूपी के फिरोजाबाद,आगरा के अलावा डेंगू और वायरल बुखार अन्य जिलों में भी अपना कहर बरपा रहा है. गोंडा में भी डेंगू, मलेरिया और वायरल बुखार के मामले सामने आए हैं. गोंडा में डेंगू के चार नए मामले सामने आए हैं.

इसका अलावा बुखार के यहां हजारों मरीज मिले हैं. बुखार के हजारों मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

वायरल बुखार, डायरिया, निमोनिया के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य विभाग लगातार फॉगिंग करवा रहा है. इसके अलावा सभी निगरानी समितियों को सक्रिय कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर बुखार से पीड़ित मरीजो की जांच कर उचित दवा दे रही है.

एक साथ बुखार के हजारों मामलों ने जिला प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य महकमे की चिंताएं बढ़ा दी हैं. सीएचसी ,सीएससी का स्वास्थ्य महकमा लगातार जायजा ले रहा है. जिला अस्पताल में बनाए गए चिल्ड्रन वार्ड में कई बच्चे भर्ती हैं. उनका इलाज किया जा रहा है.

सीएमओ राधेश्याम केसरी का कहना है कि जिले में 4 हजार के करीब बुखार की मरीज मिले हैं. उन्होंने बताया कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में निगरानी समितियां घर-घर जाकर लोगों से पूछताछ कर रही है और दवाई भी मुहैया कराई जा रही हैं.

Related Articles

Back to top button