LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

कर्नाटक : गणेश चतुर्थी को लेकर राज्य सरकार ने नए आदेश किये जारी

कर्नाटक में गणेश चतुर्थी को लेकर राज्य सरकार की ओर से नए आदेश जारी किए गए हैं. राज्य सरकार की ओर से पांच दिवसीय गणेश चतुर्थी समारोह को लेकर कई कड़े नियम बनाए गए हैं.

राज्य सरकार ने बड़ी सभाओं और मूर्ति विसर्जन पर सख्त प्रतिबंध का आदेश जारी कर दिया है. बसवराज बोम्मई सरकार ने इस दौरान रात का कर्फ्यू लगाते हुए कहा है कि राज्य में रात नौ बजे के बाद कोई भी उत्सव नहीं होगा.

वहीं राज्य सरकार की ओर जारी निर्देश में कहा गया है कि गणेशोत्वस और विसर्जन के लिए 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे. उन्होंने कहा कि त्योहार के दौरान रात का कर्फ्यू जारी रहेगा.

कर्नाटक सरकार ने कहा, ”मूर्ति विसर्जन के दौरान 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते हैं. रात नौ बजे के बाद किसी भी तरह का उत्सव नहीं होगा. इस दौरान रात का कर्फ्यू जारी रहेगा.” साथ ही सरकार ने लोगों से अपील की है पूजा के दौरान शांति बनाए रखें और कोरोना के नियमों का पालन करें.

सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देश के मुताबिक केवल इको-फ्रैंडली गणेश मूर्तियों की स्थापना की अनुमति दी गई है. राज्य सरकार की ओर से जारी निर्देश में बताया गया है

कि गणेश चतुर्थी समारोह के दौरान भोजन और प्रसाद बांटने की अनुमति नहीं दी गई है. सरकार ने यह भी कहा है कि जिन जिलों में 2 प्रतिशत से अधिक कोरोना पॉजीटिविटी रेट है वहां किसी भी तरह के समारोह नहीं आयोजित किए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button