LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

राजधानी दिल्ली में आज झमाझम बारिश के कारण येलो जारी अलर्ट

राजधानी दिल्ली और एनसीआर में आज यानी गुरुवार को झमाझम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है.

यही नहीं, मौसम विभाग ने बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. जबकि दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश का यह दौरान 11 सितंबर तक जारी रहेगा.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्‍ली-एनसीआर के अलावा 9 से 11 सितंबर के बीच उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

इसके अलावा विभाग ने छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, उत्तर मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण और गुजरात के हिस्सों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है.

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में हुई भारी बारिश के कारण दिल्‍ली में बारिश ने पिछले 19 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इस दौरान दिल्‍ली के तमाम इलाकों में जलजमाव के साथ ट्रैफिक जाम ने लोगों को परेशान कर दिया था.

यही नहीं, इसके बाद भाजपा और कांग्रेस ने दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा था. जबकि भारी बारिश के कारण जलजमाव की वजह से कई इलाकों में मच्छर भी पनपने शुरू हो गए हैं. इसी वजह से डेंगू का खतरा सताने लगा है.

बहरहाल, दिल्‍ली में इस साल अब तक 999.9 एमएम बारिश हो चुकी है, जोकि साल 2011 के बाद से पूरे मानसून सीजन में सबसे ज्‍यादा बारिश का रिकॉर्ड है. यही नहीं, मौसम विभाग का अनुमान है कि इस साल 2010 में हुई बारिश का रिकॉर्ड टूट सकता है

Related Articles

Back to top button