LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक दिवसीय दौरे पर आएंगे प्रयागराज करेंगे तीन कार्यक्रमों में शिरकत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज एक दिवसीय दौरे पर प्रयागराज आ रहे हैं. राष्ट्रपति प्रयागराज में तीन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. वह सुबह 10.30 बजे बम्हरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

राष्ट्रपति पोलो ग्राउंड हैलीकॉफ्टर से आयेंगे. इस मौके पर मुख्य न्यायाधीश एन वी रमन्ना और केन्द्रीय कानून मंत्री किरन रिजिजू भी मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट के कई अन्य जज भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

रामनाथ कोविंद आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में तीन कार्यक्रमों में शामिल होंगे. रामनाथ राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत किए गए मल्टीलेवल पार्किंग और एडवोकेट चैंबर, लाइब्रेरी और ऑडीटोरियम की आधारशिला रखेंगे. इसमें अधिवक्ताओं के लिए लगभग 2600 चैंबर बनेंगे. राज्य सरकार ने इसके लिए 600 करोड़ की धनराशि भी रिलीज भी की है.

इसके अलावा राष्ट्रपति हाईकोर्ट बार एशोसिएसन के लाइब्रेरी हॉल भी जायेंगे. अधिवक्ता ए बी सरन की पेंटिंग का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा वो झलवा में बनने वाले राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे.

राष्ट्रपति की अगवानी के लिए यूपी की राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. राष्ट्रपति संगम पर अक्षयवट दर्शन के लिए भी जा सकते हैं. संगम जाकर अक्षय वट दर्शन करने का कार्यक्रम अभी आधिकारिक तौर पर तय नहीं है.

Related Articles

Back to top button