LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

राकेश टिकैत ने दिल्ली-उत्तर प्रदेश-गाजीपुर बॉर्डर पर भारी बारिश के बीच दिया अपना प्रदर्शन

दिल्‍ली-एनसीआर शनिवार को भारी बारिश की वजह से पानी-पानी हो गया, लेकिन इस दौरान भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दिल्ली-उत्तर प्रदेश गाजीपुर बॉर्डर पर जलजमाव वाली सड़क पर अपने समर्थकों के साथ धरना जारी रखा.

इस दौरान वह पालथी मारकर सड़क पर बैठे नजर आए और उनका यह फोटो जमकर वायरल हो रहा है. हालांकि भारी बारिश के कारण किसान यूनियनों की ओर से लगाए गए तंबुओं और अन्य ढांचो को क्षति पहुंची है.

बता दें कि शनिवार को दिल्ली- राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में भारी बारिश हुई है. इस दौरान गाजीपुर के फ्लाईओवर पर पानी भर गया जिसे प्रदर्शनकारी किसानों ने पिछले साल नवंबर से बाधित किया हुआ है.

इस बाबत बीकेयू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने कहा कि बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने जलजमाव वाली सड़क पर बैठकर धरना जारी रखा. हम मांग करते रहे हैं कि यहां से दिल्ली की ओर जाने वाले नालों की सफाई कराई जाए

लेकिन संबंधित अधिकारियों ने इस पर कभी ध्यान नहीं दिया. उन्होंने कहा कि जलभराव और भारी बारिश ने प्रदर्शनकारियों द्वारा लगाए गए कई तंबू, लंगर और अस्थायी ढांचे को नुकसान पहुंचाया है. इसके अलावा मलिक ने कहा कि अब प्रदर्शनकारी किसानों ने तीनों मौसम (सर्दी, गर्मी और बरसात) देख लिए हैं. किसान अब किसी से नहीं डरने वाले हैं.

बता दें कि विभिन्न किसान संघों के संगठन संयुक्त किसान मोर्चा की अगुवाई में सैड़कों किसान पिछले साल नवंबर से दिल्ली की तीन सीमाओं-गाजीपुर, टीकरी और सिंघु बॉर्डर पर केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. यही नहीं, किसानों की केंद्र सरकार के कई दौर की बातचीत भी हो चुकी है, लेकिन कोई सटीक समाधान नहीं निकल सका है.

Related Articles

Back to top button