LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

प्रधानमंत्री आवास पर आज होगी केंद्रीय कैबिनेट की बैठक कई योजना को मिल सकती है मंज़ूरी

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री आवास पर होगी. बैठक में आज ऑटो और ड्रोन सेक्टर के लिए पीएलआई योजना को मंज़ूरी मिल सकती है. इस योजना के तहत ऑटो और ड्रोन सेक्टर में प्रोडक्शन के लिए

इंसेंटिव देने का एलान हो सकता है. इसके साथ ही स्वास्थ्य से जुड़ी एक बड़ी योजना को भी मंजूरी मिल सकती है. प्रधानमंत्री स्वस्थय भारत योजना को भी मंज़ूरी मिल सकती है.

इससे पहले मंगलवार को पीएम मोदी की अध्यक्षता में राष्ट्रपति भवन में करीब 5 घंटे तक मंत्रिपरिषद की बैठक हुई. इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्रीमनसुख मांडविया और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कार्य क्षमता बढ़ाने को लेकर प्रेजेंटेशन दिया.

बैठक के बाद सभी मंत्रियों ने डिनर भी किया. उन्होंने कहा कि शासन में और सुधार के लिए ऐसे चार और ‘चिंतन शिविर’ आयोजित किए जाएंगे.

बैठक में मोदी ने मंत्रियों से अपने सहयोगियों की सर्वोत्तम कार्य प्रणालियों से सीखने को कहा. दिवंगत केंद्रीय मंत्री मनोहर पर्रिकर को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सादगी ही जीवन जीने का तरीका है.

मोदी ने गुजरात के दिनों को याद करते हुये भोज बैठकों के बारे में बात की, जहां हर कोई बैठकों में अपना-अपना भोजन लाता था और भोजन के साथ-साथ विचारों को भी साझा करता था.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मंत्रिपरिषद की नियमित बैठकें करते हैं, जिनमें विभिन्न मंत्रालय महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रस्तुतियां देते हैं. बैठकें मंत्रियों को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से खुद को अपडेट रखने में भी मदद करती हैं.

Related Articles

Back to top button