उत्तर प्रदेशप्रदेश

डकैती के बाद भाग रहे बदमाशों का पब्लिक एनकाउंटर, कनपटी पर तमंचे तानकर बोले- ‘पनाह दे दे मां’

दिनदहाड़े डकैती के बाद माल लेकर निकल रहे बदमाशों को पब्लिक ने दौड़ा दिया. भीड़ ने एक को दबोच लिया और भीड़ से बचने के लिए 5 बदमाश एक घर में घुस गए. बदमाशों ने घर में मौजूद 2 महिलाओं को बंधक बना लिया और उनकी कनपटी पर तमंचा तानकर उनसे पनाह मांगी. कारतूस खत्म होने के बाद बदमाशों ने भीड़ की मौजूदगी में पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया.

डकैती के बाद ऐसे फंसे बदमाश

लिसाड़ीगेट के ताजगार्डन कॉलोनी में जूता कारोबारी शाहनवाज़ का घर है. शाम के वक्त आधा दर्जन असलहाधारी बदमाश जब उनके घर में घुसे तो शाहनवाज़ की पत्नी आलिया को बंधक बना लिया. बदमाश 20 तोले से ज्यादा सोने के जेवरात और नकदी लूटकर भागने की कोशिश में ही थे कि तभी आलिया की सास फातमा आ गई और उन्होंने बदमाशों को देखकर शोर मचा दिया.

बदमाश माल फेंककर भागने लगे. शोर सुनकर मोहल्लेवाले जुटे तो बदमाशों का पीछा शुरू हो गया. बदमाशों ने भीड़ से बचने के लिए फायरिंग शुरू की लेकिन भीड़ ने मोर्चा लेते हुए भाग रहे एक बदमाश को दबोच लिया. अपने साथी के पकड़े जाने के बाद बदमाशों ने अपनी जान बचाने के लिए मंदिर वाली गली में सगीर के घर में एंट्री कर दी और घर में मौजूद दो महिलाओं को हथियारों की नोंक पर बंधक बना लिया.

एक घंटे तक फायरिंग के बाद भी चुप रहीं पुलिस की बंदूकें

घर में बदमाश एक बुजुर्ग महिला छोटी और उसकी पोती नरगिस को बंधक बनाए हुए थे और घर के बाहर बड़ी तादाद में भीड़ इकठ्ठा थी. पुलिस को जब इस मामले की सूचना लगी तो डायल-100 की गाड़ी सबसे पहले मौके पर पहुंची लेकिन घर के अंदर से फायरिंग कर रहे बदमाशों से मोर्चा लेने की बजाय पीठ दिखाकर लौट गई.

इसके बाद थाना पुलिस मौके पर आई मगर वह भी बदमाशों से मुकाबला करने की हिम्मत न जुटा सकी. पुलिसवाले अपनी बंदूकों को कंधे पर टांगे रहे. भीड़ से कुछ नौजवानों ने दिलेरी दिखाई और फायरिंग कर रहे बदमाशों पर घर की दीवार पर चढ़कर पथराव करना शुरू कर दिया.

थोड़ी ही देर में बदमाशों के कारतूस खत्म हो चुके थे और मौके पर क्राइमब्रांच की टीम भी पहुंच गई थी. बदमाशों ने अपने हथियार घर के बाहर फेंक दिए और हाथ ऊपर करके आत्मसमर्पण करने के लिए कमरे से बाहर आ गए. भीड़ और पुलिस की मौजूदगी में बदमाशों ने सरेंडर कर दिया.

भीड़ ने जमकर की पिटाई, वीडियो वायरल

डकैती डालकर भाग रहे बदमाशों में से एक को भीड़ ने दबोचा जिसका नाम हारून है. हारून को रस्सी से बांधकर भीड़ ने जमकर पिटाई की. पुलिस के सामने सरेंडर करने वाले 2 बदमाश कासिम और हामिद लिसाड़ीगेट थाना इलाके के समर गार्डन के निवासी हैं.

इस पूरे घटनाक्रम के दौरान तीन बदमाश घर में शरण लेने के बाद भाग जाने में सफल रहे. हैरत की बात यह रही कि एनकाउंटर्स को लेकर चर्चित मेरठ पुलिस घर के अंदर से फायरिंग कर रहे बदमाशों का मुकाबला न कर सकी. वारदात के बाद बदमाशों ने करीब आधा किलोमीटर भागते हुए 12 से 15 राउंड गोलियां भीड़ पर दागी.

एसपी सिटी कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि घटनास्थल पर भीड़ की मौजूदगी की वजह से पुलिस ने जवाबी कार्रवाई नहीं की. अगर पुलिस गोली चलाती तो भीड़ में मौजूद लोगों को नुकसान हो सकता था. तीन बदमाशों की गिरफ्तारी की गई है और बाकी बदमाश पुलिस के रडार पर हैं. सबकी शिनाख्त कर ली गई है और जल्द ही गिरफ्तारी भी होगी.

Related Articles

Back to top button