LIVE TVMain Slideजीवनशैलीदेश

ऑलिव ऑयल ब्लड शुगर लेवल को करता है कंट्रोल स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद

ऑलिव ऑयल हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है. यह स्किन के साथ-साथ ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने में मदद करता है. इसके साथ ही कई डॉक्टर्स का यह मानना है कि यह शरीर में कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने में मदद करता है.

यह कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी के खतरे को कम करता है. आपको बता दे कि पिछले कुछ सालों में इसका इस्तेमाल भारत में बहुत बढ़ा है. इसे आम भाषा में जैतून का तेल भी कहते हैं. बता दें कि इसमें विटामिन, मिनरल्स और एंटी ऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा पाई जाती है. तो चलिए जानते हैं इसके बेनिफिट्स के बारे में-

कई बार मेकअप करने के बाद इसे हटाना बहुत मुश्किल काम होता है. इसे यूज करने के लिए आप एक कॉटन लें और उसमें कुछ बूंदे डालें और चेहरे पर लगाएं. यह मेकअप लाफ करने के साथ-साथ चेहरे को गंदगी को साफ करने में मदद करेगा. यह आपके चेहरे पर प्राकृतिक निखार लाता है.

आपको बता दें कि ऑलीव ऑयल में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो स्किन को मॉश्चराइज करने में मदद करता है. यह स्किन को हाइड्रेट (Hydrate) रखने में मदद करता है. इसे रात में सोने से पहले स्किन पर लगाएं. यह स्किन को मुलायम रखने में मदद करेगा.

ऑलिव ऑयल स्किन में कसाव लाने में मदद करता है. यह स्किन की एजिंग की गति को धीरे करके स्किन को डेड सेल्स को हटाने में मदद करता है.

ऑलिव ऑयल स्किन को साथ-साथ बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद है. यह बालों को मजबूत बनाकर उन्हें टूटने से रोकते है. रात को ऑलिव ऑयल थोड़ा गर्म करके और स्कैप्ल पर हल्के हाथ से मसाज करें. सुबह उठकर बालों को शैंपू से साप कर लें.

Related Articles

Back to top button