LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज भारी बारिश के आसार अलर्ट जारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार शाम तीन बजे के बाद अचानक मौसन में करवट बदली और आसमान में काले बादल छा गए. फिर देखते ही देखते झमाझम बारिश शुरू हो गई.

इससे मौसम सुहाना हो गया है. तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. साथ ही लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली है. जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा, नोएडा और गाजियाबाद सहित दिल्ली- एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हुई है.

इससे सड़कों और गलियों में जलभराव हो गया. ऐसे में गाड़ियां रेंग- रेंग कर चलने लगी. साथ ही ग्रेटर नोएडा कलेक्ट्रेट ऑफिस के बाहर भी बारिश से सड़क पर पानी भर गया.

वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि द‍िल्‍ली-एनसीआर में मौसम में हर रोज बदलाव हो रहा है. मानसून अभी पूरी तरह से गया नहीं है. इसके चलते बार‍िश का मौसम कभी भी लोगों को पानी से तरबतर कर जा रहा है.

अब संभावना जताई जा रही है क‍ि 21 से 26 स‍ितंबर तक कहीं-कहीं हल्‍की बार‍िश और उसकी फुहारें लोगों को मन को भिगोने का काम करेंगी. मौसम व‍िभाग ने द‍िल्‍ली-एनसीआर के ल‍िए 21 से 26 स‍ितंबर के ल‍िए येलो अलर्ट जारी क‍िया है ज‍िससे हल्‍की बार‍िश की संभावना जताई गई है. इस पूरे सप्‍ताह बार‍िश होने की संभावना है.

मौसम व‍िभाग का कहना था कि मंगलवार को मौसम में बदलाव के चलते बार‍िश की संभावना है. हल्‍की से मध्‍यम स्‍तर की बार‍िश शुरू हो सकती है. इसकी वजह से मौसम व‍िभाग ने बुधवार से तापमान में ग‍िरावट आने की संभावना भी जताई है.

वहीं, सप्‍ताह के बीतने के साथ अधिकतम तापमान के 31 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस तक पहुंचने और न्‍यूनतम तापमान के 25 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस के आसपास रहने की प्रबल संभावना भी जताई गई है. आज मंगलवार अध‍िकतम तापमान 34 ड‍िग्री रहने की संभावना जताई गई है.

Related Articles

Back to top button