LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

कैप्टन अमरिंदर सिंह का फूटा गुस्सा जाने पूरा मामला ?

कांग्रेस की पंजाब यूनिट में गुटबाजी और आंतरिक कलह की वजह से हाल में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. सीएम की कुर्सी गंवाने के बाद अब कैप्टन अमरिंदर सिंह का गुस्सा फूटा है.

उन्होंने कहा है कि सिद्धू को हराने के लिए हर कुर्बानी देंगे. साथ ही कांग्रेस आलाकमान को दी चेतावनी देते हुए कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में अब सिद्धू चेहरा बने तो पंजाब में कांग्रेस 10 सीटें भी नहीं पार कर पाएगी.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह ऐसे ‘खतरनाक व्यक्ति’ से देश को बचाने के लिए कोई भी बलिदान देने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) अध्यक्ष (सिद्धू) की हार सुनिश्चित करने के लिए वह मजबूत उम्मीदवार खड़ा करेंगे.

अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से यहां तक कहा था कि वह पंजाब में अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की एक और शानदार जीत के बाद किसी दूसरे के लिए पद छोड़ने को तैयार हैं. उन्होंने कहा, ‘लेकिन ऐसा नहीं हुआ, इसलिए मैं लड़ूंगा.’

अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा को ‘अनुभवहीन’ करार दिया. कहा कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ आगामी विधानसभा चुनाव में वह मजबूत उम्मीदवार उतारेंगे.

एक इंटरव्यू में कहा, ‘प्रियंका और राहुल मेरे बच्चों की तरह हैं. इसका पटाक्षेप ऐसा नहीं होना चाहिए था. मैं व्यथित हूं. मैं विधायकों को विमान से गोवा या अन्य स्थान पर नहीं ले गया.

इस तरह से मैं काम नहीं करता. मैं तिकड़मबाजी नहीं करता और गांधी सहोदर जानते हैं कि यह मेरा तरीका नहीं है. गांधी बच्चे काफी हद तक अनुभवहीन हैं और उनके सलाहकार साफ तौर पर उन्हें बहका रहे हैं.’

Related Articles

Back to top button