LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

राजस्थान बड़ी खबर आज से फिर रोडवेज बसों में यात्रा करना होगा आसान

रोडवेज बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिये आज से फिर सफर आसान हो गया है. दो दिन पहले रविवार को हुई अब तक की सबसे बड़ी राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा पूरी होने के बाद अधिकांश अभ्यर्थी अपने घर पहुंच चुके हैं.

उसके बाद सोमवार रात 12 बजे से राजस्थान रोडवेज ने अपनी सभी सेवायें सामान्य यात्रियों के लिये बहाल कर दी है. अब यात्री रोडवेज की सभी श्रेणियों में आरक्षण करवा सकते हैं.

वहीं उन्हें अब भीड़ भड़क्के का सामना भी नहीं करना पड़ेगा. रीट परीक्षा के चलते पिछले दिनों रोडवेज ने आम यात्रियों के लिए लग्जरी सेगमेंट को छोड़कर एक्सप्रेस और साधारण बसों में आरक्षण सुविधा बंद कर दी थी.

रोडवेज प्रबंधन ने रीट अभ्यर्थियों के लिये विभिन्न शहरों में बनाए गए अस्थायी बस स्टैंड बंद कर कर दिये हैं. सोमवार देर रात बाद सभी अस्थायी बस स्टैंड से बसों का संचालन रोक दिया गया. अब पहले की तरह ही मुख्य बस स्टैंड से रोडवेज बसों का संचालन होगा.

जयपुर में जिला प्रशासन ने 5 अस्थायी बस स्टैंड बनाए थे. लेकिन अब फिर से सिंधी कैम्प बस स्टैंड से बसों का संचालन शुरू कर दिया है. हालांकि अभी भी रीट अभ्यर्थी 30 सितंबर रोडवेज बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगे.

रोडवेज प्रबंधन के अनुसार रीट परीक्षा के दौरान राजस्थानभर में लाखों अभ्यर्थियों ने रोडवेज बसों में मुफ्त सफर किया है. 24 सितंबर तक करीब 1.46 लाख अभ्यर्थियों ने रोडवेज में सफर किया था. अभी पिछले 3 दिन के आंकड़े आना शेष है.

रीट परीक्षा के दौरान राज्य सरकार ने अभ्यर्थियों को अपने घर से परीक्षा केन्द्र तक आने और जाने के लिये निशुल्क यात्रा की सुविधा दी थी. इस बार रीट परीक्षा में अभ्यर्थियों की संख्या काफी अधिक होने के

कारण गहलोत सरकार ने प्रदेशभर में निजी बसों को भी अभ्यर्थियों के लिये लगा दिया था. रीट परीक्षा के कारण रोडवेज और निजी बसों में भारी उमड़ी थी. इसके चलते आम यात्री बस में यात्रा नहीं कर पाया था.

Related Articles

Back to top button