LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज करेंगे कानपुर का दौरा साथ ही कारोबारी मनीष गुप्ता के परिजनों से कर सकते है मुलाकात

गोरखपुर पुलिस की कथित पिटाई से कानपुर के कारोबारी की मौत का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. कारोबारी मनीष की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई है जिसमें चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि मनीष के सिर, चेहरे और शरीर पर गंभीर चोट के निशान हैं. गौरतलब है कि इस मामले में 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया जा चुका है जबकि तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

उधर सीएम योगी आदित्यनाथ आज कानपुर का दौरा करेंगे. कहा जा रहा है कि इस दौरान सीएम मनीष के परिजनों से मुलाकात भी कर सकते हैं. योगी ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजे का एलान भी किया है. साथ ही मुख्‍यमंत्री ने परिजनों को निष्‍पक्ष जांच का आश्‍वासन भी दिया है.

कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की गोरखपुर के होटल में संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी. मनीष गोरखपुर के एक होटल में अपने दोस्तों से मिलने आए थे. आरोप है कि देर रात कुछ पुलिसकर्मी घुसे और उन्होंने मनीष की जमकर पिटाई की.

मनीष को इलाज के लिए निजी अस्‍पताल ले जाया गया. हालत बिगड़ने पर बीआरडी मेडिकल कॉलेज ले गए जहां उनकी मौत हो गई. मनीष की मौत के बाद उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों ने मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है.

मनीष गुप्ता की मौत को लेकर सियासत भी हो रही है. बीती शाम सपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कैंडल जलाकर मनीष को श्रद्धां‍जलि दी. इस अवसर पर सपा पदाधिकारियों ने इस मामले की सीबीआई जांच कराने के साथ दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की. इसके साथ ही मृतक की पत्‍नी को नौकरी और एक करोड़ रुपए का मुआवजा भी देने की मांग की.

Related Articles

Back to top button