LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

मृतक मनीष गुप्ता के घर पहुंचे सपा कार्यकर्ता के साथ हुई पुलिस से धक्का-मुक्की

गोरखपुर पुलिस की कथित पिटाई से व्यापारी मनीष गुप्ता की मौत के मामले में अब सियासत भी शुरू हो गई. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के पहुंचने से पहले ही सपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मनीष गुप्ता के घर पहुंच गए.

इस बीच उन्होंने मृतक मनीष गुप्ता की पत्नी मिनाक्षी गुप्ता की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात का विरोध करते हुए पुलिस से धक्का-मुक्की की. सपा कार्यकर्ताओं का कहना था कि मुख्यमंत्री से मुलाक़ात के पहले अखिलेश यादव की मुलाक़ात होगी. इस दौरान मिनाक्षी गुप्ता सपा कार्यकर्ताओं से शांति की अपील भी करती रहीं.

इस बीच सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मनीष गुप्ता के घर पहुंचे और पत्नी मिनाक्षी और परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाक़ात कर अपनी संवेदना व्यक्त की. साथ ही दुख की इस घड़ी में परिवार के साथ खड़े रहने का आश्वासन भी दिया.

उधर पत्नी मिनाक्षी का कहना है कि जो हमारी मांग है कि सीबीआई की जांच हो. केस कानपुर ट्रांसफर हो. मेरी पारिवारिक जरूरत पूरी हो. हमारा करने वाला जा चुका है. हमनेकुछ पॉइंट बनाए हैं जिस पर बात मुख्यमंत्री से बात करेंगे.

जब मुझे पति की मौत की सूचना मिली तो मुझे पता हो गया था पुलिस के द्वारा हत्या की गई है. मिनाक्षी ने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक वह अन्न का एक दाना भी ग्रहण नहीं करेंगी.

कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है. इस पर सियासत नहीं होनी चाहिए. किसी को भी कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है. चाहे वह पुलिसवाले हों या फिर उच्च पदों पर बैठे अधिकारी.

इस मामले को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएंगे. सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. उनकी जो भी मांगें होंगी उसे सुना जाएगा. इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

Related Articles

Back to top button