LIVE TVMain Slideदेशसाहित्य

हरियाण में सरकारी नौकरी पाने का एक शानदार मौका नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी

सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए हरियाण में सरकारी नौकरी पाने का एक शानदार मौका सामने आया है. सेंट्रल यूनिवर्सिटी हरियाणा की ओर से नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है.

यूनिवर्सिटी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, लोवर डिविजन क्लर्क, लैब अटेंडेंट, लैब असिस्टेंट, लाइब्रेरी अटेंडेंट, मल्टी टास्किंग स्टाफ और अन्य पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय की ओर से जारी इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट- cuh.ac.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म को भरना होगा. उम्मीदवार 19 अक्टूबर 2021 तक अपना एप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं.

-सबसे पहले उम्मीदवारों को हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय की वेबसाइट- cuh.ac.in पर विजिट करने के बाद भर्ती सेक्शन में पेज पर जाना होगा.
-इस पेज पर नॉन-टीचिंग भर्ती विज्ञापन सं.5/NT/R/2021 के साथ दिए गए अप्लाई लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन पेज पर पहुंच सकते हैं.
-आवेदन पेज पर उम्मीदवारों को पहले अपने नाम, ईमेल और मोबाइल नंबर के विवरणों को भरकर साइन-अप करना होगा.
-इसके बाद अपने रजिस्टर्ड ईमेल व पासवर्ड की मदद से लॉग-इन करें.
-इसके बाद उम्मीदवार सम्बन्धित पद के लिए अपना एप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे.

ऑनलाइन आवेदन के दौरान ग्रुप बी पदों के लिए उम्मीदवारों को 800 रुपए का शुल्क भी भरना होगा, जो कि ग्रुप सी पदों के लिए 500 रुपये है. हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों को ग्रुप बी या ग्रुप सी पदों के लिए कोई शुल्क नहीं भरना है.

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय की ओर से जारी नॉन-टीचिंग पदों के लिए योग्यता मानदंड पदों के अनुसार अलग-अलग हैं. उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएशन या पीजी पास होना चाहिए.

इन पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गयी है, अधिक जानकारी और अन्य विवरणों के लिए भर्ती विज्ञापन देखें.

Related Articles

Back to top button