LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने इन आईपीएस के देर रात किये तबादले

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गुरुवार देर रात 7 आईपीएस के तबादले कर दिए. इसी कड़ी यूपी के गाजीपुर, भदोही और औरैया जिले में नए पुलिस अधीक्षकों को तैनात किया गया है.

वहीं संकल्प शर्मा को एसएसपी बदायूं के पद से हटाकर कानपुर कमिश्नरेट भेजा गया है, जबकि अपर्णा गौतम को एसपी औरैया के पद से हटाकर पुलिस मुख्यालय अटैच किया गया. ओपी सिंह को एसपी गाजीपुर से एसएसपी बदायूं बनाकर भेजा गया है.

राम बदन सिंह को एसपी भदोही से हटाकर गाजीपुर का नया एसपी बनाया गया. डीआईजी धर्मेंद्र सिंह को रेलवे से हटाकर रूल्स एंड मैन्युअल भेजा गया. अनिल कुमार को कानपुर कमिश्नरेट से हटाकर एसपी भदोही का चार्ज मिला है. पुलिस मुख्यालय से अटैच अभिषेक वर्मा को मिला एसपी औरैया की नई जिम्मेदारी दी गई है.

उधर, यूपी सरकार ने 48 वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए गए. इनमें लखनऊ सहित कई जिलों से अफसरों की अदला-बदली हुई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक ही जिले में तीन वर्ष पूरा करने वाले अफसरों को भी इधर से उधर किया गया है.

जबकि कई अफसरों के तबादले निरस्त भी किए गए हैं. तो कुछ को तबादला नीति से राहत भी दी गई है. बड़ी संख्या में उपजिलाधिकारियों को पदोन्नति देकर सिटी मजिस्ट्रेट व अन्य समकक्ष पदों पर तैनात किया गया है. शासन ने ये तबादले पब्लिक डोमेन में जारी नहीं किया है.

Related Articles

Back to top button