LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार हुई बुजुर्गों पर मेहरबान वृद्धावस्‍था पेंशन में प्रतिमाह 100 रुपये की बढ़ोत्तरी

1 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बुजुर्गों पर मेहरबान हुई है. बताया गया है कि अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर बुजुर्गों के खातों में योगी सरकार पेंशन की दूसरी किस्त भेजेगी.

खास बात यह है कि योगी सरकार ने वृद्धावस्‍था पेंशन में प्रतिमाह 100 रुपये की बढ़ोत्तरी कर दी है. इस बढ़ोत्तरी का लाभ राज्य के 55 लाख से अधिक वृद्धजनों को मिलेगा.

समाज कल्‍याण विभाग के सूत्रों ने बताया कि राज्य में 55 लाख 77 हजार से अधिक वृद्धजन हैं, जिनके खाते में पेंशन की धन‍राशि भेजी जाएगी. प्रत्‍येक बुजुर्ग को 3 महीने की पेंशन एकसाथ दी जाएगी.

इस तरह कल यानी 1 अक्टूबर को वृद्धजनों के खाते में 1500–1500 रुपये डाले जाएंगे. योगी सरकार द्वारा वृद्धावस्‍था पेंशन में 100 रुपये की बढ़ोत्‍तरी करने से गरीब बुजुर्गों को प्रतिमाह मिलने वाली 400 रुपये की पेंशन बढ़कर 500 रुपये प्रतिमाह हो गई.

तीन महीने की यह पेंशन राशि लखनऊ के कल्याण भवन से 1 अक्टूबर को दिन के 11 बजे हस्तानांतरित की जाएगी. यह काम समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री और राज्यमंत्री संजीव कुमार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करते हुए ऑनलाइन करेंगे.

Related Articles

Back to top button