LIVE TVMain Slideदेशविदेश

अफगानिस्तान में तालिबान के आंतक के खिलाफ अमेरिका फिर से कर रहा जंग की तैयारी

अफगानिस्तान में तालिबान के आंतक के खिलाफ अमेरिका फिर से जंग की तैयारी कर रहा है। इसके संकेत अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन ने दिए हैं।

पीटीआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक, पेंटागन सचिव जॉन किर्बी ने कहा है कि अमेरिका को हक है कि वह अफगानिस्तान में ड्रोन स्ट्राइक जारी रखे। उन्होंने आगे कहा कि हमें अधिकार है कि हम आतंक से लड़ाई लड़ते हुए अपने राष्ट्र को सुरक्षित करें। 

पेंटागन की ओर से यह बयान उस समय जारी किया गया है जब तालिबान ने अमेरिका को चेतावनी जारी की है। दरअसल, अमेरिका के कुछ ड्रोन अफगानिस्तान के ऊपर उड़ते दिखाई दिए थे। इसके बाद तालिबान ने कहा कि अमेरिका दोहा समझौते का उल्लंघन कर रहा है। इसको लेकर अमेरिका को चेतावनी भी जारी की गई है। 

पेंटागन के सचिव जॉन किर्बी ने कहा कि दुनिया भर में अमेरिकी लोगों की रक्षा करना हमारा अधिकार है और हम इसके लिए कुछ भी कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि- हम ऐसा करने भी जा रहे हैं। 

अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय ने पाकिस्तान को लेकर चिंता जाहिर की है। पेंटागन का कहना है कि पाकिस्तान से जुड़ी अफगान सीमा आतंकियों की पनाहगाह है और अमेरिका इसको लेकर चिंतित है।

इस बीच अमेरिका ने तालिबान लड़ाकों को शरण देने लिए पाकिस्तान की आलोचना भी की है। पेंटागन ने दावा किया है तालिबान लड़ाकों को पाकिस्तान में सुरक्षित शरण दी गई साथ ही उनका चिकित्सीय उपचार भी किया गया।

Related Articles

Back to top button