LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

राजस्थान की राजधानी जयपुर के कई जिलों में दिनभर अलग-अलग स्थानों पर बारिश का अनुमान

राजस्थान की राजधानी जयपुर व कोटा समेत कई जिलों में शनिवार को बारिश का अनुमान लगाया गया है. जयपुर मौसम विभाग ने 2 अक्टूबर को अजमेर ,पाली, नागौर भीलवाड़ा, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़,

डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिलों में कहीं-कहीं बिजली कड़कने का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश भी हो सकती है. जयपुर व कोटा में भी दिनभर अलग-अलग स्थानों पर बारिश का अनुमान लगाया गया है. बारिश को लेकर लोगों को अलर्ट रहने भी कहा गया है.

राजस्थान मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक शनिवार को प्रदेश में कई जिलों में हल्की, मध्यम व भारी बारिश हो सकती है, लेकिन इसके बाद 3 अक्टूबर को पश्चिमी राजस्थान में मौसम साफ रहेगा.

इसके बाद 4 व 5 अक्टूबर को पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने का अनुमान है. आज आकाशीय बिजली गिरने को लेकर अलर्ट किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवात का राजस्थान में आंशिक असर है. इसके चलते ही आज कई इलाकों में बारिश का अनुमान लगाया गया है.

बता दें कि अक्टूबर के पहले दिन राजधानी जयपुर, बीकानेर, नागौर, चित्तौड़गढ़, जोधपुर, पाली, राजसमंद, उदयपुर जिलों में देर शाम अच्छी बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर में बने चक्रवाती तूफान शाहीन का असर राज्य में देखने को मिल रहा है.

मौसम विभाग के मुताबिक, 3 अक्टूबर को भी पूर्वी राजस्थान के जिलों में बारिश हो सकती है. इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है. लोगों को सतर्क रहने कहा गया है.

बता दें कि बारिश के कारण कई जिलों में किसानों को नुकसान हुआ है. गौरतलब है कि मानसून की विदाई के साथ ही कई इलाकों में बारिश से राहत है तो कई जिलों में किसानों की परेशानी बढ़ गई है. फसलें खराब होने से किसानों को बड़ा नुकसान होने की आशंका है.

Related Articles

Back to top button