LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कुर्सी से टला खतरा मिली बड़ी जीत

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कुर्सी से खतरा टल गया है। भवानीपुर सीट से धमाकेदार जीत दर्ज करके ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में मिली हार का बदला ले लिया है। भवानीपुर के अलावा शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर भी हुए उप-चुनाव के नतीजे भी टीएमसी के पक्ष में जाते दिख रहे हैं।

-भवानीपुर में ममता बनर्जी ने बड़ी जीत हासिल की है, बीजेपी की प्रियंका को 58 हजार से अधिक वोटों से हराया।

  • 20वें राउंड की काउंटिंग के बाद ममता बनर्जी की बढ़त 56,388 वोटों की हो गई है।

-19वें राउंड की गिनती के बाद ममता बनर्जी बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से 52,017 वोटों से आगे निकल गई हैं। कुल 21 राउंड की गिनती होनी है।

-भवानीपर में बड़े अंतर से लीड कर रहीं ममता बनर्जी के घर टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी पहुंचे हैं।
-भवानीपुर में 16वें राउंड की गिनती के बाद ममता बनर्जी 42 हजार वोटों से आगे चल रही हैं।

-भवानीपुर में 13वें राउंड की गिनती के बाद ममता बनर्जी करीब 36 हजार वोटों से आगे चल रही हैं। बता दें कि इस सीट पर उनका मुकाबला भाजपा की प्रियंका टिबरेवाला से है, जो काउंटिंग में कीफी पीछे चल रही हैं।

  • चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल सरकार को चिट्ठी लिखकर उपचुनाव परिणाम के बाद किसी तरह का जश्न न मनाने की मांग की। आयोग ने राज्य सरकार से हिंसा चुनाव बाद हिंसा रोकने के लिए सभी जरूरी उपाय सुनिश्चित किए जाने को भी कहा।

-समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भवानीपुर में 11वें राउंड की गिनती के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 34000 वोटों से आगे चल रही हैं।

  • भवानीपुर में दसवें राउंड की वोटों की गिनती के बाद ममता बनर्जी करीब 31 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रही हैं।

-भवानीपुर में सात राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है। इसके बाद भाजपा कैंडिडेट प्रियंका टिबरेवाल की तुलना में ममता बनर्जी करीब 25 हजार वोटों से लीज कर रही हैं।

  • भवानीपुर में चौथे राउंड की गिनती के बाद ममता बनर्जी करीब 12000 वोटों से आगे चल रही हैं।

-तीसरे राउंड की गिनती के बाद कौन-कितने वोटों से आगे चल रहा
ममता बनर्जी (टीएमसी) -9974
प्रियंका टिबरेवाल (भाजपा) – 3828
श्रीजीब विश्वास (सीपीआईएम) -250

  • भवानीपुर में फाइनल नतीजे आने से पहले ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के बाहर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है।
  • दूसरे राउंड की वोटिंग के बाद ममता बनर्जी, प्रियंका टिबरेवाल से 2377 वोटों के अंतर से आगे चल रही हैं.

-भवानीपुर में दो राउंड की गिनती के बाद कौन कितने वोटों से आगे चल रहा
ममता बनर्जी (टीएमसी) -5333
प्रियंका टिबरेवाल (भाजपा) – 2956
श्रीजीब विश्वास (सीपीआईएम) -132

-भवानीपुर विधानसभा सीट: चुनाव आयोग के मुताबिक, दूसरे राउंड की गिनती में किसे कितने वोट मिले।

ममता बनर्जी (टीएमसी) -1653
प्रियंका टिबरेवाल (भाजपा) – 2075
श्रीजीब विश्वास (सीपीआईएम) -47

-भवानीपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजों के लिए पहले राउंड की गिनती के बाद चुनाव आयोग ने आधिकारिक आंकड़े पेश कर दिए हैं।

ममता बनर्जी (टीएमसी) – 3680
प्रियंका टिबरेवाल (भाजपा) – 881
श्रीजीब विश्वास (सीपीआईएम) – 85

-पश्चिम बंगाल के भवानीपुर सीट से दो राउंड की मतगणना के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करीब 2500 मतों से आगे चल रही हैं। इतना ही नहीं, जंगीपुर और समसेरगंज में भी टीएमसी की लीड है।

-मीडिया रिपोर्ट की मानें तो ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट पर आगे चल रही हैं। पहले राउंड की गिनती के बाद वह भाजपा की प्रियंका से करीब 2800 वोट से आगे चल रही हैं।

भवानीपुर के रुझान आने शुरू हो गए हैं। भवानीपुर में ममता बनर्जी रुझानों में आगे चल रही हैं।

-पश्चिम बंगाल के भवानीपुर सीट पर मतगणना जारी है। मतगणना की शुरुआत पोस्टल बैलेट से हुई है। भवानीपुर में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी नेता प्रियंका टिबरेवाल के बीच मुकाबला है

-पश्चिम बंगाल: भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है। भवानीपुर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल के बीच कड़ा मुकाबला है।

-सूत्रों की मानें तो भवानीपुर सीट पर वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी। गिनती शुरू होने के करीब एक घंटे बाद शुरुआती रुझान भी सामने आने लगेंगे। इस बार भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में 57 फीसदी से ज्यादा वोटिंग हुई है।

-भवानीपुर, कोलकाता में एक विधानसभा क्षेत्र है और इसे तृणमूल कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। यही वजह है कि नंदीग्राम से हारने के बाद ममता बनर्जी ने इस सीट को चुना। वोटों की गिनती के लिए केंद्रीय बलों की 24 कंपनियां तैनात की गई हैं। वहीं काउंटिंग सेंटर को पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरे से लैस किया गया है।

30 सितंबर को पश्चिम बंगाल में भवानीपुर विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में मतदान प्रतिशत सामान्य रहा। निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में बृहस्पतिवार को हुए उपचुनाव में 57 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। इस निर्वाचन क्षेत्र से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं।

भवानीपुर सीट पर तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो बनर्जी का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रियंका टिबरेवाल और माकपा के श्रीजीव विश्वास से है। इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से हारने वाली ममता को मुख्यमंत्री को पद बरकरार रखने के लिए यह उपचुनाव जीतना है। वोटों की गिनती आज यानी तीन अक्टूबर को होगी।

Related Articles

Back to top button