LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशसाहित्य

दिल्ली यूनिवर्सिटी में हुई शुरू यूजी कोर्सेज में ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया

दिल्ली यूनिवर्सिटी में आज, 4 अक्टूबर 2021, सुबह 10 बजे से यूजी कोर्सेज में ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो रही है. फेज 1 में, केवल वे छात्र भाग ले सकते हैं

जो डीयू की पहली कट ऑफ लिस्ट के माध्यम से एलिजिबल हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय एडमिशन के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 अक्टूबर 2021 शाम 5 बजे तक है.

गौरतलब है कि डीयू की पहली कट ऑफ लिस्ट 2021 इंडीविजुअल एफिलिएटेड कॉलेजों द्वारा 1 अक्टूबर 2021 को जारी की गई थी. इस साल एडमिशन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है और छात्रों को कैंपस में नहीं आने के लिए कहा गया है.

डीयू पहली कट-ऑफ लिस्ट 2021 देखें और फिर अपने मार्क्स के अनुसार एप्लीकेबल कॉलेजों का सिलेक्शन करें.
एफिलिएटेड कॉलेज की वेबसाइट पर जाएं और अपनी प्रिफरेंस के अनुसार कोर्स का सिलेक्शन करें.
होम पेज पर उपलब्ध ‘रजिस्ट्रेशन’ लिंक पर जाएं और उस पर क्लिक करें.
जरूरी डिटेल्स भरें और मांगे गए सभी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
लागू शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें.
भविष्य के संदर्भ के लिए जमा किए गए आवेदन पत्र का एक प्रिंट लेकर रख लें.
बता दें कि अलग-अलग कॉलेजों द्वारा अप्रूवल प्रोसेस 7 अक्टूबर 2021 को शाम 5 बजे पूरा किया जाएगा. स्वीकृत होने के बाद, कॉलेज प्रत्येक इंडीविजुअल कैंडिडेट प्रोविजनल एडमिशन जारी करेंगे.

डीयू एडमिशन 2021 के लिए जिन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत होगी उनमें कक्षा 10 और 12 की मार्कशीट और बोर्ड परीक्षा सर्टिफिकेट,कैरेक्टर सर्टिफिकेट, कैटेगिरी प्रमाण पत्र, माइग्रेशन

और ट्रांसफर सर्टिफिकेट और दो पासपोर्ट साइज के सेल्फ अटेस्टेड फोटो. जो छात्र पात्र और इच्छुक हैं, वे दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर ज्यादा जानकारी ले सकते हैं.

Related Articles

Back to top button